Wednesday, 24 August, 2016
राजनीति
कांग्रेसी नेता के बेटे ने खरीदा 100 करोड़ रु. का अपार्टमेंट
मुबंई से एक कांग्रेसी नेता के बेटे के बहुत महंगे अपार्टमेंट खरीदने का मामला सामने आया है। आंजिक्य पाटिल ने मुंबई के वर्ली में एक ट्रिपल ड्यूप्लेक्स अपार्टमेंट खरीदा है। इस अपार्टमेंट की कीमत 100 करोड़ रु. बताई जा रही है। आंजिक्य पाटिल कांग्रेसी नेता और बिहार के पूर्व राज्यपाल डी.वाइ पाटिल के बेटे हैं।
राष्ट्रवाद भाजपा की पहचान, राष्ट्र निर्माण एकमात्र मकसद : मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुरजोर शब्दों में कहा कि राष्ट्रवाद भाजपा की पहचान है। भाजपा की राज्य इकाइयों के कोर समूहों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 70वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी नेताओं द्वारा आयोजित सप्ताह भर की ‘तिरंगा यात्रा’ ने देशभर में अच्छा प्रभाव पैदा किया।
शाह-मोदी ने दिया पंजाब में जीत का मंत्र, जनवरी में हो सकते हैं चुनाव
2017 में पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए इलेक्शन कमीशन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। सूत्रों के मुताबिक, यूपी असेंबली इलेक्शन के पहले फेज के साथ-साथ पंजाब की सभी 117 सीटों पर मतदान हो सकते हैं। उधर, दिल्ली में हुई भाजपा कोर कमेटी की बैठक में पंजाब चुनाव और नवजोत सिंह सिद्धू मामले पर चर्चा हुई।
सपा में नहीं होगा कौमी एकता दल का विलय, गठबंधन को राजी
माफिया डॉन और विधायक मुख्‍तार अंसारी ने अपनी पार्टी कौमी एकता दल का समाजवादी पार्टी में विलय करने से इनकार कर दिया है। यूपी विधानसभा के मॉनसून सत्र में शामिल होने के लिए जेल से आए मुख्‍तार ने कहा, 'पहली बार भी हमने विलय नहीं किया था, ना हम चाहते थे और आज भी हम नहीं चाहते हैं।'
नेहरूजी को शहीद बताकर चौतरफा घिरे केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर
केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर अपने बयान से एक नए विवाद में घिर गए हैं। सोमवार शाम को छिंदवाड़ा में शहीदों के सम्मान कार्यक्रम में जावड़ेकर ने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू और पूर्व गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को शहीद बता दिया।
बीएसपी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए ब्रजेश पाठक
बसपा सुप्रीमो मायावती को स्वामी प्रसाद मौर्य और आरके चौधरी के बाद अब तीसरा बड़ा झटका लगा है। सतीश चंद्र मिश्र के बाद पार्टी में दूसरा बड़ा ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले ब्रजेश पाठक ने बसपा छोड़ दी है। आगरा में रविवार को ही हुई मायावती की रैली के ब्रजेश पाठक संयोजक थे।
असम में BJP नेता का बेटा अगवा,IS की तर्ज पर’
असम के तिनसुकिया जिले के भाजपा के एक नेता के बेटा का अपहरण कर लिया गया और परेश बरूआ की अगुवाई वाले उल्फा-इंडिपेंडेंट ने आईएसआईएस सरीखा वीडियो जारी किया है जिसमें पीड़ित को हथियारों से लैस और नकाबपोश उग्रवादियों से घिरा हुआ दिखाया गया है और वह मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल से अपनी जल्दी रिहाई की अपील कर रहा है।
केजरीवाल ने RSS प्रमुख से कहा- पहले खुद करें 10 बच्चे पैदा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि हिंदुओं की भावनाओं को भड़काने से पहले भागवत जी को खुद 10 बच्चे पैदा करके उनकी अच्छी परवरिश करके दिखाना चाहिए।
'पाटीदार आंदोलन के पैसे से ऐश कर रहे हैं हार्दिक'
पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के दो पूर्व सहयोगियों ने हार्दिक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हार्दिक के पूर्व सहयोगियों चिराग पटेल और केतन पटेल ने हार्दिक के नाम एक खुला पत्र लिखा है और आरोप लगाया है कि हार्दिक की नेता बनने की महत्वाकांक्षा, स्वार्थ और अमीर बनने की लालसा ने समुदाय के साथ ही हमारे आंदोलन को भी नुकसान पहुंचाया।
दिल्ली के काम रोके तो कच्चा चबा जाऊंगा : सिसोदिया
दिल्ली विधानसभा सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही का समापन करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली के वोटर की ताकत के मुद्दे पर अत्यधिक उग्र हो गए। उन्होंने बगैर किसी का नाम लिए हुए कहा कि दिल्ली की जनता के काम रोके गए तो कच्चा चबा जाऊंगा। हम राजनीति में भले ही बच्चे हों, मगर इरादों के पक्के हैं। जनता ने हमें यहां अपनी लड़ाई और अधिकारों के लिए बैठाया है।
गोवा को विशेष दर्जा देने के मुद्दे पर केंद्र सरकार से लड़ेंगे केजरीवाल
अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव के मुकाबले में एक गंभीर प्रतिद्वंद्वी है और वह गोवा को विशेष दर्जा देने के मुद्दे पर केंद्र सरकार से लड़ेंगी। यह बात अरविंद केजरीवाल ने कही है। उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार से मांगों को लेकर लड़ने का मामला हो, तो फिर उनकी पार्टी ‘सबसे अच्छी’ है।
मायावती ने BJP, RSS के ‘सांप्रदायिक मंसूबों’ के खिलाफ लोगों को आगाह किया
बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने लोगों को आरएसएस और भाजपा के ‘सांप्रदायिक मंसूबों’ के खिलाफ चेताया और उनसे अपील की कि वे 2017 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में धर्य न खोएं।
RRS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- वह सरकार के दूत नहीं हैं
यूपी के आगरा में कार्यक्रम में शिक्षकों की शिकायतों पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने उनसे कहा कि वह भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के दूत नहीं हैं और उन्हें केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर से संपर्क करना चाहिए।
मोदी से बोले उमर, घाटी में पैलेट गन का इस्तेमाल बंद हो
कश्मीर में फैली अशांति को दूर करने के मकसद से राज्य के विपक्षी दलों का शिष्टमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता उमर अबदुल्ला ने की। इस बैठक में कश्मीर के ताजा हालत पर चर्चा की गई।
राम नाईक बोले, आलोचना को मानता हूं सर्टिफिकेट
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक का कहना है कि राज्यपाल के रूप में उनकी सक्रियता पर अक्सर लोग कटाक्ष करते हैं। हालांकि इस प्रकार होनेवाली आलोचना को वह सर्टिफिकेट मानते हैं।
पैलेट गन को रोका तो होंगी और ज्यादा मौतें
सीआरपीएफ ने जम्मू-कश्मीर उच्च अदालत से कहा है कि भीड़ पर नियंत्रण के उपाय के तौर पर अगर पैलेट बंदूक पर रोक लगाई जाती है, तो कठिन हालात में जवानों को मजबूरन गोलियां चलानी पड़ेंगी, जिससे और ज्यादा मौतें हो सकती हैं। उच्च अदालत को शुक्रवार को दिए गए एक हलफनामे में सीआरपीएफ ने यह बात कही।
अदालत ने केजरीवाल को दी पेशी से छूट
भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा दर्ज फौजदारी मानहानि शिकायत में आरोपी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को यहां की एक अदालत ने आज के लिए पेशी से छूट दे दी। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट हरविंदर सिंह ने बिधूड़ी को भी आज के लिए पेशी से छूट दी और इस मामले पर सुनवाई तीन सितंबर के लिए मुल्तवी कर दी क्योंकि दोनों ही पक्ष अनुपस्थित थे।
किसी भी आतंकवादी को हीरो नहीं बनने देंगे: राजनाथ
केन्द्रीय गृह मन्त्री राजनाथ सिंह यूपी के शाहजहांपुर पहुंचे जहां उन्होंने अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। केन्द्रीय गृह मन्त्री ने यहां तिरंगा यात्रा में तिरंगा लहराकर लोगों को देशभक्ति की भावना को सलाम किया। वहीं इस दौरान राजनाथ सिंह पाकिस्तान को चेतावानी देने से नहीं चूंके।
घाटी का राजनीतिक हल निकालने के लिए राष्ट्रपति से मिले अब्दुल्ला
घाटी में 43 दिनों से जारी अशांति को देखते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व में विपक्षी नेताओं ने शनिवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की और उनसे आग्रह किया कि वह केंद्र सरकार से राजनीतिक समाधान ढूंढ़ने को कहें।
कश्मीरी पंडितों ने उठाई घर वापसी की मांग
घर वापसी के लिए पिछले कई साल से आंदोलन कर रहे कश्मीरी पंडितों ने केंद्र सरकार से अपनी समस्याओं के समाधान के लिए ठोस कदम उठाने की मांग करते हुई जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज ट्विट कर उनके लिए प्रार्थना की कि उन्हें अज्ञानता से आजादी मिले । एक दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि ब्रिटिश शासन के तहत कांग्रेस ने जो दुश्वारियां झेली थीं , भाजपा को उससे कहीं अधिक आजाद भारत में परेशानियों का सामना करना पड़ा।
उमर अब्दुल्ला की पत्नी को घर खाली करने का सरकारी फरमान
दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की पत्नी पायल अब्दुल्ला को उमर को 1999 में आवंटित किया गया सरकारी आवास शालीनता से खाली करने का आदेश दिया। पायल और उमर एक-दूसरे से अलग रहते हैं।
बहुत जल्द भारत का हिस्सा बनेगा पीओके : आदित्यनाथ
भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर बहुत जल्द भारत का हिस्सा बनेगा और भारत को एक मिशन बनाकर बलूचिस्तान के अधिकारों का खुलकर समर्थन करना चाहिए।
पटना के हुए 'बिहारी बाबू', लालू-नीतीश बने 'गवाह
शुक्रवार को फिल्म अभिनेता और भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को पटनावासियों ने बिना पर्दे के सीधे-सीधे अभिनय करते देखा। 'पति, पत्नी और मैं' नाम से आयोजित इस नाटक में लंबे अंतराल के बाद जब बिहारी बाबू अपने चिर-परिचित अंदाज में नाटक के मंजे हुए कलाकारों
राजीव गांधी की जयंती आज, राष्ट्रपति और पीएम ने दी श्रद्धांजलि
देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की आज 72वीं जयंती है। इस मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई नेताओं ने 'वीर भूमि' जाकर फूल-मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
नवजोत सिंह सिद्धू को अब कांग्रेस पार्टी से मिला ऑफर
नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा देना जैसे सभी को अचंभित कर गया, ठीक वैसे ही उनके अगले कदम को लेकर असमंजस की स्थिति भी बरकरार है। पंजाब विधानसभा से ठीक पहले उनके सियासी दांव के कई मायने निकाले जा रहे हैं। संसद की सदस्यता से तो सिद्धू ने इस्तीफा दिया मगर भाजपा
रक्षा सौदों की प्रक्रिया में लाई जाए तेजी: पार्रिकर
रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की अध्यक्षता वाली रक्षा खरीद परिषद (डीएसी) ने तीनों सेनाओं और रक्षा मंत्रालय से मौजूदा वित्त वर्ष में किए गए रक्षा सौदों की प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा है। परिषद ने वायु सेना के लिए एक सी-130 विमान तथा पायलटों के लिए नाइट विजन गॉगल्स की खरीद को भी मंजूरी दी है।
मोदी के मंत्री बोले- ये गूगल कौन है
मंत्री महोदय को नहीं मालूम कि गूगल किस चिड़िया का नाम है। ये मंत्री महोदय मोदी कैबिनेट में बड़े कद के हैं और बड़ा मंत्रालय भी संभाल रहे हैं। जिस व्यक्ति ने इस बात का खुलासा किया है, वह उस वक्त मंत्री जी के पास थे और उन्हीं के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये गूगल कौन है? कहां है? क्या करता है?
आर्मी चीफ का आरोप- वीके सिंह ने प्रमोशन रोकने की रची थी साजिश
भारतीय थल सेना के प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने सुप्रीम कोर्ट में एक शपथ पत्र दाखिल कर आरोप लगाया है कि पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने उनका प्रमोशन रोकने की कोशिश की थी।
आप ने लगाया महाराष्ट्र के मंत्री पर 500 करोड़ के घोटाले का आरोप
आम आदमी पार्टी (आप) ने शिवसेना नेता और महाराष्ट्र सरकार में राज्य मंत्री अर्जुन खोटकर पर 500 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। पार्टी ने जालना कृषि उत्पादन बाजार समिति (एपीएमसी) में घोटाले का आरोप लगाते हुए खोटकर से इस्तीफे की मांग की है।
बीजेपी के पोस्टर में दिखे नेहरू और शास्त्री
सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी और डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर के बाद बीजेपी के लिए जवाहर लाल नेहरू आदर्श नेता हो गए हैं? यह सवाल इसलिए, क्योंकि आम तौर पर अपने मंचों से नेहरू-गांधी परिवार की आलोचना करने वाली बीजेपी के पोस्टर में इन दिनों देश के पहले प्रधानमंत्री को प्रमुखता से जगह दी गई है.
बच्चों ने प्रधानमंत्री मोदी को बांधी राखी
आज रक्षा बंधन है...इस पावन पर्व पर जहां बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर अपनी रक्षा का वचन लेती हैं तो भाई भी अपना सारा प्यार बहनों पर लुटाते हैं। ये नजारा आज के दिन हर घर में आम है। ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला राजधानी में भी लेकिन यहां उस व्यक्ति के हाथ पर रक्षासूत्र बांधा गया जिसने देश की रक्षा का वचन लिया है।
बीजेपी महिला मोर्चा ने बांधी विधायकों को राखी
रक्षाबंधन के त्योहार पर जिले की भाजपा महिला मोर्चा सदस्यों ने विधायक और पार्टी जनप्रतिनिधियों की कलाई पर राखी बांधी। स्थानीय विधायक कल्याणसिंह दांगी के घर पर हुए रक्षाबंधन पर्व के आयोजन में करीब एक दर्जन जनप्रतिनिधि मौजूद थे।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गंगा राम अस्पताल में भर्ती
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सर गंगा राम अस्पताल में कंधे में चोट की जांच के लिए भर्ती कराया गया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी को बुधवार शाम को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, फिलहाल सोनिया दो दिन अस्पताल में ही रहेंगी।वह सर्जरी के टांके
मुलायम का खुलासा मैंने गायब करा दी थी बोफोर्स घूसकांड की फाइल
मुलायम सिंह यादव ने बोफोर्स मामले में राजीव गांधी का बचाव करते हुए कहा, 'राजनीतिक लोगों पर बदले की भावना से कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। उन पर मुकदमे नहीं चलने चाहिए। सियासी लोग जेल जाएंगे तो राजनीति कैसे होगी?' उन्होंने ये भी कहा, 'जब मैं रक्षा मंत्री था तो बोफोर्स मामले की फाइल गायब करा दी थी।
पाक मे जाना नर्क में जाने जैसा है: मोहन पर्रिकर
पाकिस्तान में अगले सप्ताह होने वाले सार्क देशों के मंत्रियों की बैठक में भारत के वित्त मंत्री अरुण जेटली के न जाने की संभावना जताई जा रही है। बता दे कि इस बैठक में 25-26 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच कटु संबंधो पर बात भी होनी है।
मोदी अगले दो महीने में दो बार आएंगे गोवा : पारसेकर
गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले दो महीने में दो बार राज्य की यात्रा पर आएंगे, जिसमें एक बार वह अक्तूबर में होने वाली ब्रिक्स बैठक में शिरकत करने आएंगे।
आखिर शिवपाल हो ही गये 'मुलायम', अखिलेश को बताया 'भईया'
राजनीति में ही ऐसा हो सकता है, जैसा आजकल यूपी में समाजवादी पार्टी की राजनीति में हो रहा है। पहले भतीजे ने चाचा को औकात बता दी। फिर, चाचा ने अपने भतीजे के पिता से साथ मिल कर उसे औकात बता दी। भतीजे को बैकफुट पर
राहुल गांधी ने पहली बार फहराया कांग्रेस मुख्याकलय पर तिरंगा
कांग्रेस उपाध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद राहुल गांधी ने पहली बार पार्टी मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराया। राहुल गांधी ने तीन वर्ष पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष का पद संभाला था। कांग्रेस मुख्यालय में आमतौर पर पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी
कुजूर राजभवन में सचिव पद से हटाए गए, अशोक अग्रवाल नए सचिव
राज्यपाल के प्रमुख सचिव सुनील कुमार कुजूर की जगह अशोक अग्रवाल को राजभवन में सचिव पद पर पदस्थ किया गया है। अग्रवाल ने मंगलवार को नया पदभार भी ग्रहण कर लिया है। संयोगवश पदस्थापना में यह बदलाव ऐसे समय पर हुआ है
मुंबई में 'कजरी महोत्सव' के बहाने शुरू हुई सियासत
अगले साल उत्तरप्रदेश विधानसभा के साथ-साथ मुंबई महानगरपालिका के भी चुनाव होने हैं। इसे ध्यान में रखते हुए कांग्रेस और भाजपा ने मुंबई में बसे लाखों उत्तर भारतीयों को सांस्कृतिक आयोजनों के जरिये रिझाने की कवायद शुरू कर दी है।
सपा में शामिल होंगे माफिया मुख्तार अंसारी
माफिया मुख्तार अंसारी अपने विधायक भाई अफजाल अंसारी के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का विलय समाजवादी पार्टी में होगा। बताया जा रहा है कि इस मामले के बारे में आधिकारिक घोषणा हो सकती है। अंसारी बंधुओं को सपा में शामिल करने का फैसला पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का है।
बच्चा राय ने लालू की 'छांव' पाने को खेला था ये बड़ा 'गेम'
बिहार इंटरमीडिएट टॉपर्स घोटाला मामले में रोज नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। घोटाले के मुख्य आरोपी बच्चा राय उर्फ अमित कुमार ने इतनी साफगोई से कुछ कामों को अंजाम दिया था, जिसका अंदाजा शायद ही किसी को होगा। अब धीरे-धीरे इस घोटाले का तार प्रदेश की सत्ता के गलियारे तक भी पहुंचने लगा है।
आप के हुए 'द ग्रेट खली', पंजाब से लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव
मशहूर रेसलर दलीप सिंह राना उर्फ 'द ग्रेट खली' आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए हैं। खली ने पंजाब में आप की सदस्‍यता ली। पंजाब में 2016 में विधानसभा चुनाव होने हैं और खली के आप में शामिल होने से पार्टी को काफी फायदा हो सकता है। वहीं, कहा जा रहा है की खली पंजाब से चुनाव भी लड़ सकते हैं।
पीएम की नीति-नीयत में कमी से पाक घर में घुसकर मार गया : आप नेता
देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबसे लंबा भाषण खत्म होते ही आम आदमी पार्टी (आप) ने हमला बोल दिया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मोदी के भाषण 'नीयत व नीति' पर घेरा है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि तो ये वजह है निर्णय में देरी की! आपकी नीयत व नीति में कमी है, तभी तो अदालत में जजों की नियुक्ति नहीं हो रही।
कश्मीर में यूएन का रास्ता रोकेगा भारत, खोलेगा पाक की पोल
भारत कश्मीर मुद्दे पर पाक के खिलाफ सख्त जवाब देने को तैयार है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग (UNHRC) द्वारा जम्मू और कश्मीर में एक दल भेजने की बात को अस्वीकार कर दिया है। भारत का कहना है कि वह संयुक्त राष्ट्र के सामने इस बात को उजागर करेगा कि पाक के जरिए कश्मीर में हिंसा फैलाई जा रही है। इसके अलावा यूएन को इस बात की भी सूचना दी जाएगी कि कश्मीर में मानव अधिकारों का पैनल पहले से ही काम कर रहा है।
पुलिस ने हार्दिक पटेल की शिकायत खारिज की
उदयपुर पुलिस ने गुजरात पाटीदार आरक्षण के नेता हार्दिक पटेल की पुलिस के खिलाफ की गई शिकायत को खारिज कर दिया। हार्दिक पटेल ने पिछले दिनों उदयपुर के पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों के विरूद्ध उन्हें नजरबंद किये जाने का आरोप लगाते हुए एक लिखित शिकायत डाक के जरिये उदयपुर के प्रतापनगर थाने में भेजी है।
इलाज के लिए लोगों से पैसा मांग रहा ये स्वतंत्रता संग्राम सेनानी
देश में आज 70वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के साथ आजादी की लड़ाई लड़ने वाले 107 साल के गांधीवादी नेता दयाराम जोशी अपने संघर्ष की सफलता का जश्न तो दूर, अपना इलाज तक नहीं करा पा रहे हैं।
सोनिया गांधी को 11 दिन बाद अस्पताल से मिली छुट्टी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को रविवार यहां के एक निजी अस्पताल से छुट्टी मिल गई। अस्पताल में उनका पिछले 11 दिनों से निर्जलीकरण, बुखार और कंधे की चोट का इलाज चल रहा था।
केंद्र भाजपा के वकीलों को बनाना चाहती है जज : केजरी
हाई कोर्ट के जजों की नियुक्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के बयान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र पर तीखा हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम द्वारा सुझाए गए नामों पर मुहर क्यों नहीं लगा रहा।