Wednesday, 25 May, 2016
राजनीति
हिंसक हमले के विरोध में सीपीएम कार्यालय के बाहर भाजपा का हल्ला बोल
दिल्ली प्रदेश भाजपा प्रभारी श्याम जाजू व प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के नेतृत्व में रविवार को पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने गोल मार्केट में स्थित मॉर्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के कार्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता पार्टी व स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं पर केरल में हो रहे हिंसक घटनाओं के विरोध सीपीएम कार्यालय के बाहर हल्ला बोला था।
गुरुद्वारा में मत्था टेकने के साथ PM मोदी ने शुरू किया ईरान दौरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजधानी शहर के एकमात्र गुरुद्वारा में मत्था टेकने के साथ ईरान के अपने महत्वपूर्ण दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की।पिछले 15 साल में ईरान का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने भाई गंगा सिंह सभा गुरुद्वारा में मत्था टेका और प्रमुख ग्रंथी से भी बात की।उन्होंने भारत की परंपरा और संस्कृति की रक्षा और प्रसार के लिए फारस की खाड़ी देश में सिख
यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस को ब्राह्मण चेहरे की जरुरत : अग्निहोत्री
पिछले कई दशको से देश के सबसे बड़े सूबे में पैर ज़माने को बेताब कांग्रेस की हालत लूटी हुई सरकार की है। एक तरफ मंडल की राजनीति से कांग्रेस का पिछड़ा कैडर खिसक गया वहीं कमंडल ने कांग्रेस से अगड़ों के वोट बैंक छीन लिया।
इसरो ने लॉन्च किया देश का पहला मेड इन इंडिया स्पेस शटल, ये है खास बातें
आज सुबह के साथ ही भारत ने अपना पहला स्पेस शटल लॉन्च किया है। इस लॉन्चिंग को इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन की एक ऐतिहासिक लॉन्चिंग माना जा रहा है। साथ ही यह भी बता दे कि इस रियूजेबल शटल को पूरी तरह से भारत में बनाया गया है। इसे आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन स्पेस सेंटर से सुबह 7 बजे लॉन्च किया गया है। स्पेस शटल रियूजेबल लॉन्च व्हीकल-टेक्नोलॉजी डिमॉन्स्ट्रेटर से लॉन्च किया गया है।
गोवा में बोले केजरीवाल, 'बच्चों ने किया गलत काम तो उनको भी नहीं बख्शूंगा'
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा में आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान कहा कि अगर उनके बच्चे भी अवैध काम करने में संलिप्त पाए जाते हैं, तो वह अपने बच्चों को भी नहीं बख्शेंगे। केजरीवाल ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल को अगर मेरे बच्चे भी अवैध काम में संलिप्त पाये जाते हैं तो मैं उन्हें भी नहीं बख्शूंगा और मैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करूंगा।
शिवसेना का बीजेपी पर ‘कटाक्ष’कहा- ट्रंप-हिलरी की जीत का श्रेय भी देंगे मोदी को
विधानसभा चुनावों में मोदी को जीत का श्रेय देने पर शिवसेना ने कड़ा ऐतराज जताया है. लगातार ही अपनी सहयोगी पार्टी बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला करती आ रही शिवसेना ने अबकी बार पीएम मोदी पर बड़ा कटाक्ष किया है. अपने मुखपत्र ‘सामना’ में शिवसेना ने लिखा है
स्टिंग मामले में CBI जांच से रावत को कोई राहत नहीं
उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ स्टिंग ऑपरेशन की सीबीआई द्वारा जारी जांच निरस्त करने से इंकार किया। रावत को इस वीडियो में कथित रूप से बागी कांग्रेसी विधायकों का समर्थन हासिल करने के लिए सौदा करते हुए दिखाया गया था।
जंगलराज' पर महागठबंधन में घमासान, JDU ने कहा RJD मतलब तीन लोग
कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश अपनों के ही निशाने पर हैं। गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी के तीन कद्दावर नेताओं ने नीतीश पर एक साथ वार किया है। वहीं, कांग्रेस ने नीतीश का बचाव किया है।महागठबंधन में सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है राज्य में गिरती विधि व्यवस्था के सवाल को लेकर राजद नेता लगातार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे जून में कतर की यात्रा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रणनीतिक तौर पर महत्वपूर्ण खाड़ी क्षेत्र के साथ भारत के संबंध को नई दिशा देने के प्रयास के तहत चार जून को उर्जा समृद्ध देश कतर की यात्रा करेंगे। यह पिछले आठ सालों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली कतर यात्रा होगी। वर्ष 2008 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दोहा की यात्रा की थी। मोदी कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के साथ आर्थिक संबंध विशेषकर हाइड्रोकार्बन के क्षेत्र में संंबंध को और बढ़ाने के तौर तरीके समेत विविध द्विपक्षीय मुद्दों पर व्यापक बातचीत करेंगे।
कुंभ स्नान और महाकाल पूजन के बाद प्रज्ञा लौटीं जेल
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर कुंभ स्नान एवं महाकाल का पूजन-अभिषेक कर शुक्रवार तड़के 4 बजे भोपाल लौट आईं। प्रज्ञा बुधवार को सुबह साढ़े 11 बजे उज्जैन के लिए रवाना हुई थीं। उनके साथ बड़ी संख्या में सुरक्षा बल और डॉक्टरों की टीम भी थी।
करारी हार के बावजूद राहुल गांधी को बनाया जा सकता है कांग्रेस अध्यक्ष
विधानसभा चुनावों के ताजा चरण में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त के बावजूद राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसे लेकर इशारा किया।एक पत्रकार ने जब उनसे पूछा कि क्या चुनाव नतीजों की पृष्ठभूमि में राहुल को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की योजनाओं को अभी टाल दिया जाएगा, सुरजेवाला ने कहा,
कांग्रेस की हार पर फूटा दिग्विजय का गुस्सा
पांच राज्यों में हुए विधान सभा चुनाव के बाद आए भले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हार स्वीकार करके लोगों ने निर्णय को मान लिया हो, पर अब पार्टी में विरोध के स्वर उठने लगे हैं।
अखिलेश की तारीफ के चक्कर में मुलायम का नाम डूबा रहे सपा नेता व अफसर
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार ने यह कहकर समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के यूपी में मुख्यमंत्री के रूप में लगभग दो दशकों के कार्यकाल पर भी सवाल खड़ा कर दिया है कि यूपी में जो काम 40 वर्षों में नहीं हुआ, वह इस सरकार ने चार वर्षों में कर दिखाया है।
वीके सिंह की चिठ्ठी पर बोले नायडू- अकबर रोड का नाम नहीं बदलेगी मोदी सरकार
केंद्रीय शहरी विकास मंत्री ने वेंकैया नायडू ने बुधवार को साफ किया कि अकबर रोड का नाम बदलकर महाराणा प्रताप मार्ग करना उनके एजेंडे में नहीं है। बकौल नायडू, किसी सड़क का नामकरण या इसमें बदलाव शहरी विकास मंत्रालय का विषय नहीं है। यह केंद्र सरकार का एजेंडा भी नहीं है। इसकी जगह हमारा पूरा फोकस विकास पर है।
असम में भाजपा की जीत के पीछे आरएसएस की भी है भूमिका
भाजपा ने असम विधानसभा चुनाव जीतकर इतिहास रच दिया है। उसने 15 साल पुराने कांग्रेस के किले को ढहा दिया है। असम के रास्ते भाजपा ने पहली बार नॉर्थ-ईस्ट में एंट्री की है। इस बार के चुनाव में भाजपा को 60 सीटें मिली हैं।
राहुल गांधी ने पांच राज्यों में स्वीकारी हार
राहुल गांधी ने कहा कि लोगों का विश्वास जीतने तक कड़ी मेहनत करते रहेंगे। वहीं कांग्रेस पार्टी ने हार स्वीकार करने के साथ ही साथ अपने उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बचाव की कवायद शुरू कर दी है। पीसी चाको ने स्पष्ट तौर पर राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा कि हार के लिए वह दोषी नहीं हैं।
केजरीवाल ने पेश किया पूर्ण राज्य का मसौदा, जनता से मांगे सुझाव
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पूर्ण राज्य का ड्राफ्ट बिल मीडिया के सामने पेश किया। इसके बाद इस बिल को वेबसाइट पर डालकर कुछ दिनों तक इस पर आम जनता की राय, सुझाव या टिप्पणियां ली जाएंगी। इस पर 30 तक लोगों से राय ली जाएगी।
मुस्लिमों को भूले नेताजी', मुलायम से मिले बुखारी
शाही इमाम मौलाना बुखारी आज समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे हैं। सूत्रों के मुताबिक बुखारी यह शिकायत लेकर मुलायम सिह के पास पहुंचे हैं कि सपा ने जो सात राज्यसभा प्रत्याशी उतारे हैं, उनमें से एक भी मुसलमान नहीं हैं।
साध्वी प्रज्ञा ने शिवराज को बताया ड्रामेबाज, मोदी को कहा राष्ट्रभक्त
साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर बड़ा हमला किया है। साध्वी ने अपनी इस हालात के लिए शिवराज को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने मुझे परेशान किया है उनका नेता शिवराज हैं और उनको इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा।
बंगाल में दीदी तो TN में अम्मात ने दिखाया जलवा, असम में भाजपा का जादू
पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुड्डुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना सुबह के 8 बजते ही शुरू हो गई जो फिलहाल जारी है।रुझान सुबह 9 बजे तक मिलना शुरू हुए और प्रारंभिक रूझानों के बाद दोपहर तक यह साफ हो गया कि पांचों राज्योंह में कांग्रेस को करारा झटका लगा है। हर राज्यं में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा है।असम में जहां भाजपा को बढ़त है तो बंगाल और तमिलनाडु में दीदी और अम्माह का जलवा है।
मैं मूर्ख नहीं कि PM पद की दावेदारी करूं: नीतीश कुमार
समाजवादी एकजुटता सम्मेलन कों संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने कभी भी प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं देखा है। आरक्षण के मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए नीतीश ने कहा, बीजेपी वर्ष 2019 में अगर दोबारा सत्ता में आई, तो देश से आरक्षण खत्म कर देगी। अभी बीजेपी अपने असली एजेंडे पर नहीं आई है। इनका असली इरादा तब प्रकट होगा, जब ये 2019 का लोकसभा चुनाव जीत जाएगी।
हिलने लगी आनंदीबेन पटेल की कुर्सी
गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की मुख्यमंत्री पद से विदाई के कयास जोरों पर है। नई दिल्ली के राजनैतिक गलियारों में सोमवार को यह चर्चा रही कि जल्द ही उनको किसी राज्य का राज्यपाल नियुक्त किया जा सकता है।
मुलायम के 'अमर प्रेम' से आहत आजम, कहा- दुखद
अमर सिंह की समाजवादी पार्टी में वापसी और पार्टी की टिकट पर राज्यसभा भेजे जाने से आजम खान खासे नाराज दिख रहे हैं। मंगलवार को अमर सिंह की पार्टी में वापसी की अधिकारिक ऐलान के बाद देर रात अपने गृह जनपद पहुंचे आजम खान ने इस मसले पर अपनी चिंता जाहिर की।
अब अकबर रोड का नाम बदलकर महाराणा प्रताप रखने की मांग
दिल्ली में औरंगजेब रोड के बाद अब अकबर रोड का नाम बदलने की कवायद शुरू हो गई है। विदेश राज्यमंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर अकबर रोड का नाम परिवर्तित कर महाराणा प्रताप रोड करने की मांग की है।
मोदी-राज ठाकरे की वार्ता से नए गठजोड़ के कयास
मनसे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) अध्यक्ष राज ठाकरे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दूरभाष पर हुई वार्ता के बाद सूबे में नए राजनीतिक समीकरण बनने के कयास लग रहे हैं।
नतीजों से पहले 5 राज्यों का आया एग्जिट पोल, बीजेपी की पूर्वोत्तर में बढ़ी उम्मीद
19 मई को 5 राज्यों के चुनाव नतीजे आ जाएंगे। जिसके साथ ही उस दिन पता चल जाएगा कि किस राज्य में किसकी सरकार बनेगी। लेकिन सोमवार को जैसे ही तमिलनाडु का मतदान खत्म हुआ तो कई मीडिया चैनलों द्वारा किया गया एग्जिट पोल भी सामने आ गया।
राहुल को बुखार, प्रधानमंत्री ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुखार से पीड़ित कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘माननीय प्रधानमंत्री से पता चला कि श्री राहुल गांधी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है
धनबाद में महिलाओं ने कहा, नीतीश कुमार वापस जाओ
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जिस कार्यक्रम से झारखंड में शराब-बंदी के खिलाफ मुहिम का श्रीगणेश हुआ है, वह विवाद से नहीं बच पायी। नीतीश कुमार की मौजूदगी में मंच से शराब बंदी के खिलाफ पहले आंदोलन कर रही स्थानीय महिलाओं को नहीं बोलने देने पर महिलाओं ने जम कर हंगामा किया। इन महिलाओं ने उनके काफिले को कुछ देर तक घेर कर रोक भी दिया।
दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में आप का जलवा- कांग्रेस को फायदा, BJP को झटका
दिल्ली नगर निगम के 13 वार्डों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे मंगलवार को आ गए हैं। आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है। वहीं, कांग्रेस ने बीजेपी को पछाड दिया है। दिल्ली नगर निगम के उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को 5, कांग्रेस को 4 और बीजेपी को 3 सीटें मिली हैं। वहीं, एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती है।
भाजपाई नपं अध्यक्ष ने दी गालियां, सब्जियों को लात मारकर उसकी दुकान हटवा दी
गीदम साप्ताहिक बाजार में रविवार को नगर पंचायत अध्यक्ष ने दबंगई दिखाते हुए सड़क किनारे पसरा लगाई एक महिला के साथ गाली-गलौज करने के बाद सब्जियों को लात मारकर उसकी दुकान हटवा दी। अन्य पसरा वालों से भी उन्होंने दुर्व्यवहार किया।
अखिलेश जी, यूपी में लागू कीजिए शराबबंदी: नीतीश कुमार
जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि अखिलेश जी घबराइए नहीं, यूपी में शराबबंदी लागू कीजिए। 16 हजार करोड़ के राजस्व के लिए जनता की गाढ़ी कमाई के 60 हजार करोड़ रुपये बर्बाद मत कीजिए।
AAP सरकार ने विज्ञापन पर में खर्च किये 15 करोड़ रुपये
दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने 11 मई तक 91 दिन की अवधि के दौरान प्रिंट मीडिया के विज्ञापन में करीब 15 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी में एक दिलचस्प बात यह पता चली है कि केजरीवाल सरकार से विज्ञापन छापने के लिए धन प्राप्त करने वाले प्रकाशनों में केरल, कर्नाटक, ओडिशा और तमिलनाडु समेत अन्य राज्यों के दैनिक अखबार शामिल हैं।
साधू यादव के साले ने दिखाई दबंगई, किसान की गोली मारकर की हत्या
एक बार फिर जमीनी रंजिश के चलते किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। परिजनों ने हत्या का आरोप साधू यादव के साले घनश्याम यादव पर लगाया है। साधू आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साले हैं। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम करा परिजनों को सौंप दिया है।
बेटे से मिलने पहली बार PM आवास पहुंचीं मोदी की मां हीरा बेन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन पहली बार अपने बेटे से मिलने के लिए राजधानी दिल्ली में सेवन आरसीआर स्थित पीएम आवास पहुंची। इस दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच मां के साथ काफी समय बिताया। इस दौरान पीएम मोदी ने मां के हाथ से पानी भी पीया और मां को पीएम आवास में लगे पेड़ पौधों और फूलों के बारे में भी जानकारी दी
महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री से मोदी की तुलना
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दमोह में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से की। उन्होंने कहा- 'पहले दुनिया महात्मा गांधी की हर बात को बड़ी उत्सुकता से सुनती थी। आज यह दुनिया मोदी जी को सुनती है।'
किसानों की आय 2022 तक दोगुनी हो जाएगी
पीएम मोदी ने बुधवार को कहा कि उनका लक्ष्य 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का है। तब देश स्वतंत्रता की 75वीं सालगिरह मनाएगा। चेन्नई से 360 किमी दूर तटीय क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि उनकी सरकार विकास के लिए है और उनका सपना जनता को विकास की राह पर लाने का है।
सिंहस्थ में सियासत के विरोध से बैकफुट पर भाजपा
समरसता स्नान को लेकर लगे आरोपों के बाद अब भाजपा ने शबरी स्नान से भी अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। आज भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा और आरएसएस की अनुषांगिक संस्था वनवासी कल्याण परिषद के लोगों से स्नान तो किया पर कार्यक्रम का नाम बदलकर इसे आदिवासी सम्मेलन कर दिया। कार्यक्रम भी वनवासी कल्याण परिषद के पंडाल की बजाए अब भाजपा के दीनदयालपुरम से हो रहा है।
पंजाब में शराब और कार खरीदेंगे तो देना होगा 'गाय टैक्स'
पंजाब की प्रकाश सिंह बादल सरकार ने अब गाय को बचाने के लिए एक नई मुहिम की शुरुआत की है। सरकार ने पशु पालकों से 'गाय टैक्स' वसूलने का फ़ैसला किया है। पंजाब सरकार के इस फ़ैसले के बाद देश में पंजाब ऐसा पहला राज्य बन गया है। जहां पर 'काउ टैक्स' भी दिया जाएगा।
कड़ी सुरक्षा के बीच हाजी अली पहुंची तृप्ति, मजार पर टेका मत्था
महिला अधिकार कार्यकर्त्ता तृप्ति देसाई ने जियारत करने के लिए गुरूवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मुंबई की हाजी अली दरगाह में प्रवेश किया। उन्होंने न सिर्फ दरगाह में प्रवेश किया, बल्कि उन्होंने मजार पर मत्था भी टेका। अभी उन्होंने कुछ समय पहले ही ऐलान किया था कि वो बिना किसी को जानकारी दिए चुपचाप हाजी अलगी दरगाह में प्रवेश करेंगी और वो अपने वादे को पूरा करने में सफल भी हो गई।
मोदी के गढ़ में गरजे नीतीश, कहा- भाजपा की कथनी और करनी में अंतर
बिहार के मुख्यमंत्री तथा जनता दल यूनाईटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। नीतीश ने अपने भाषण में ना सिर्फ शराबबंदी का मुद्दा उठाया बल्कि पीएम मोदी और आरएसएस भी उनके निशाने पर थे। जनता दल यूनाईटेड के उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ता सम्मेलन में सीएम नीतीश कुमार के साथ पूर्व अध्यक्ष शरद यादव भी थे।
भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी की आवाज को दबाया नहीं जा सकता :जेटली
अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा विवाद में कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ प्रधानमंत्री की कथित टिप्पणी को लेकर मुख्य विपक्षी दल के निशाने पर आई सरकार ने आज पलटवार करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रधानमंत्री की आवाज को दबाया नहीं जा सकता।
यूपी के दिल में राहुल नहीं प्रियंका गांधी- प्रशांत किशोर
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी को मुख्यमंत्री के रूप में प्रोजैक्ट किए जाने संबंधी अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए कांग्रेस ने कहा कि चुनाव पूर्व किसी भी दल से गठबंधन नहीं किया जाएगा।प्रशांत के सुझाव का बड़ी तादाद में कांग्रेसी भी समर्थन कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि प्रियंका ही ऐसा चेहरा हैं, जो कांग्रेस की किस्मत बदल सकती है। तमाम कांग्रेसी उनमें उनकी दादी इंदिरा गांधी का अक्स देखते हैं।
इलाहाबाद केन्द्रीय विवि के वाइस चांसलर का स्मृति ईरानी पर गंभीर आरोप
इलाहाबाद सेंट्रल विश्वविद्यालय में स्टूडेंट-कुलपति विवाद का दायरा बढ़ कर केन्द्र बनाम कुलपति होते जा रहा है। वाइस चांसलर प्रो. रतन लाल हंगलू ने एचआरडी मिनिस्टर स्मृति ईरानी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उन पर काम में जबरन दखल देने और दबाव बनाने का सनसनीखेज आरोप लगाया है
सोनिया ने उत्तराखंड में विश्वास मत को बताया यह लोकतंत्र की जीत
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तराखंड में मंगलवार को हुए शक्ति परीक्षण को लोकतंत्र की जीत करार दिया है। गौर हो कि इस शक्ति परीक्षण में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की जीत पक्की मानी जा रही है। सदन के भीतर शक्ति परीक्षण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है।
गया रोड रेज केस में मनोरमा देवी की गिरफ्तारी के आदेश
गया रोडरेज के विवाद में फरार आरोपी रॉकी यादव की गिरफ्तारी के बाद राज्य सरकार ने मनोरमा देवी की भी गिरफ्तारी का आदेश जारी कर दिया है। साथ ही उनके घर को सील कर दिया गया है।मनोरमा देवी के घर से शराब की बोतलें बरामद होने पर एक्साइज विभाग ने यह कार्रवाई की है।
तेजस्वी यादव ने साधा PM मोदी पर निशाना
बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह पद देने से युवाओं की बड़ी भूमिका रही है।
यूपी में पोस्टर को लेकर जंग जारी, नायक बने योगी तो राहुल और अखिलेश यादव बने गधे
उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी के बीच में पोस्टर को लेकर जंग जारी है। गोरखपुर में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने एक पोस्टर जारी किया है। जिसमें सभी राजनेता एक तरफ और बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ दूसरी तरफ हैं।
सुप्रीम कोर्ट ने बागियों को दिया झटका, शक्ति परीक्षण में नहीं कर सकेंगे वोट
उत्तराखंड विधानसभा में 10 मई को होने वाले शक्ति परीक्षण में कांग्रेस के नौ बागी विधायक वोट नहीं दें सकेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए बागी विधायकों राहत देने से इनकार कर दिया है। जबकि मामले पर अगली सुनवाई के लिए 12 जुलाई की तारीख मुकर्रर की है।
'अपराध, अपराध है, मेरा बेटा रॉकी सरेंडर करेगा'
जनता दल यूनाइटेड नेता और बिहार विधान परिषद की सदस्य मनोरमा देवी ने पहली बार अपने बेटे पर लगे हत्या के आरोप पर कुछ कहा है। मनोरमा देवी ने कहा है कि अपराध, अपराध होता है। उन्होंने कहा कि जैसे बाकी अपराधियों के खिलाफ कानून काम करता है, वैसे ही रॉकी के खिलाफ भी कानून काम करेगा।
हरीश रावत ने दी अमित शाह और कैलाश विजयवर्गीय को नार्को टेस्ट की चुनौती
उत्तराखंड के निवर्तमान सीएम हरीश रावत ने सोमवार को भाजपा को नार्को टेस्ट की खुली चुनौती दी। बागी विधायकों की सदस्यता रद्द होने से उत्साहित रावत ने कहा कि यदि अमित शाह, श्याम जाजू, कैलाश विजयवर्गीय समेत प्रदेश के शीर्ष भाजपा नेता नार्को टेस्ट की हिम्मत दिखाए तो मैं सबसे पहले इस टेस्ट के लिए तैयार हूं।