Saturday, 02 July, 2016
राजनीति
75 पार मंत्रियों की होगी छुट्टी!
मध्य प्रदेश सरकार से दो मंत्रियों को 75 साल की उम्र पार करने के आधार पर हटाए जाने के भाजपा के फैसले से अटकलें तेज हो गयी हैं कि जल्द ही होने वाले केंद्रीय मंत्रिमंडल के फेरबदल में इस मानदंड को अपनाया जा सकता है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लंबी बैठक की जहां समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने कैबिनेट फेरबदल पर तथा लंबे समय से प्रतीक्षित सांगठनिक पुनर्गठन पर चर्चा की।
मोदी सरकार के अच्छे दिनों पर स्वामी का वार
राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के तेवर बदलने का नाम नहीं लो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फटकार के बाद भी स्वामी के सुर बदले नहीं है। अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले स्वामी ने इस बार सीधे पीएम मोदी के 'अच्छे दिनों' की टैगलाइन पर वार किया है। स्वामी ने ट्विटर पर 'जीडीपी' के तीर से आरबीआई और सरकार दोनों पर एकसाथ वार किया।
7th पे कमीशन: राष्ट्रपति की सैलरी सरकारी कर्मचारी से भी कम
सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें को मान ली गई हैं लेकिन इसके बाद विवादों का दौर बढ़-सा गया है। पहले सैलरी में हुई बढ़ोत्तरी से नाखुश 32 लाख कर्मचारियों ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है, वहीं जो ढाई लाख रुपए की अधिकतम सैलरी तय की गई है उसको लेकर सरकार के सामने कानूनी अड़चन खड़ी हो गई है।
शिवसेना का BJP पर वार- हम पीठ में वार करने वालों की औलाद नहीं
जमीन घोटाला और दाऊद इब्राहिम के फोन कॉल विवाद के कारण अपना पद गंवाने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता एकनाथ खड़से के समर्थन में शिवसेना उतर आई है।
अपराध पर भड़के गृहमंत्री बोले, पुलिस में बदलाव की जरूरत
रायपुर सहित छत्तीसगढ़ में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर राज्य के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा खुद दबाव में आ गए हैं। गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा में कहा कि मैंने पुलिस अधिकारियों को पहले ही सख्त हिदायत दे रखी है, फिर भी अपराध बढ़ रहे हैं। उन्होंने बदलाव की जरूरत बताई और यहां तक कह दिया कि इस दिशा में ठोस निर्णय जल्द ही लेंगे।
मथुरा हिंसाः यूपी पुलिस के हत्थे लगा अंतिम मास्टरमाइंड
मथुरा के जवाहर बाग में स्वाधिन भारत सुभाष सेना के नेतृत्व में 2 जून को हुए हिंसा में उत्तर प्रदेश पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने बुधवार को तीसरे और अंतिम आरोपी एवं राम वृक्ष के मुख्य सुरक्षा अधिकारी वीरेश यादव को बालाजीपुरम से गिरफ्तार कर उसे मथुरा ले आए हैं। पुलिस ने वीरेश की पत्नी और दो बच्चों को भी गिरफ्तार कर लिया है।
मेरा हमेशा राजनीतिक लाभ के लिए होगा
जमीन घोटाले मामले में केंद्र सरकार और कई राज्यों में जांच का सामना कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का दुख फेसबुक पर छलक कर सामने आया। वाड्रा ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाली है जिसमें उन्होंने खुद को पाक साप बताते हुए लिखा कि उनका हमेशा राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल होता रहेगा।
महिला आयोग की अध्यक्ष ने रेप पीड़िता के साथ ली सेल्फी, विवाद.
राजस्थान राज्य महिला आयोग की एक सदस्य द्वारा रेप पीड़िता के साथ खींची सेल्फी के बाद उपजे विवाद पर आयोग की अध्यक्ष ने सदस्य से लिखित स्पष्टीकरण मांगा है। हालांकि सदस्य सौम्या गुर्जर के साथ सेल्फी में आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा भी दिखाई दे रही हैं।ये सेल्फी जयपुर के महिला थाने में ली गई और एक ऐसी औरत के साथ सेल्फी ली गई,
इंदौर के राजेश अग्रवाल होंगे लंदन के डिप्टी मेयर
शहर के राजेश अग्रवाल ब्रिटेन की राजधनी लंदन के डिप्टी मेयर होंगे। भारतीय मूल के कारोबारी राजेश अग्रवाल ब्रिटेन की राजधानी लंदन के डिप्टी मेयर होंगे। पाकिस्तानी मूल के मेयर सादिक खान ने बुधवार को उनकी नियुक्ति की घोषणा की।
इस्तांबुल एयपपोर्ट हमले को पीएम मोदी ने बताया 'अमानवीय'
तुर्की के इस्तांबुल एयरपोर्ट पर हुए सुसाइड बम ब्लास्ट में 38 लोगों की मौत की ख़बर है जबकि 150 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इस हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं हुआ है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस्तांबुल में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। पीएम ने इसे अमानवीय और भयावह करार दिया।मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘इस्तांबुल में हुआ हमला अमानवीय और भयावह है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। पीड़ित परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं।
विधानसभा चुनाव में गोवा की 35 सीटें जीतेगी आप :केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज दावा किया कि उनकी पार्टी गोवा में भी दिल्ली के चुनावी प्रदर्शन को दोहराएगी और आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य में 40 में से 35 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।
पीएम की फटकार के बाद स्वामी को याद आई भगवद्गीता
भाजपा को अपने बयानों से असहज करने वाले राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खरी-खरी क्या सुनाई, दिग्गज नेता ने भगवद्गीता की राह पकड़ ली। स्वामी ने मंगलवार सुबह-सुबह ट्विटर पर श्रीकृष्ण के उपदेश को याद करते हुए सुख दुखे का जिक्र किया। यही नहीं, उन्होंने इसके साथ ही दुनिया में संतुलन के सिद्धांत की भी चर्चा की है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने सोमवार को चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि कोई भी पार्टी से बड़ा नहीं हो सकता।
दिल्ली से लेनी होगी हरी झंडी कैबिनेट विस्तार पर
शिवराज मंत्रिमंडल का प्रस्तावित विस्तार दिल्ली में हाईकमान की हरी झंडी मिलने के बाद तय होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को सूची लेकर दिल्ली जाएंगे, जहां कैबिनेट में शामिल होने वाले चेहरों पर चर्चा के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा। मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नामों पर मुख्यमंत्री ने भाजपा के प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान और संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ मंगलवार रात मुख्यमंत्री निवास पर मंथन किया।
PM मोदी ने द बर्ड्स आफ बन्नी ग्रासलैंड पुस्तक का विमोचन किया
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘द बर्ड्स आफ बन्नी ग्रासलैंड’ नामक पुस्तक का विमोचन किया। प्रधानमंत्री को यह पुस्तक गुजरात इंस्टीट्यूट आफ डेजर्ट इकोलॉजी (जीयूआईडीई) के वैज्ञानिकों ने भेंट की। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, यह पुस्तक गुजरात में कच्छ के बन्नी क्षेत्र में
इटली से डील का परिणाम है MTCR में भारत का प्रवेश : कांग्रेस
कांग्रेस ने दावा किया कि दो इतालवी मरीन के मुद्दे पर नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा इटली के साथ एक ‘सौदे’ के परिणाम स्वरूप भारत मिसाइल प्रौद्योगिक नियंत्रण व्यवस्था (एमटीसीआर) का पूर्ण सदस्य बना है।
सेना के जवान अपनी भाषा में दें पाक को जवाब: पीएम मोदी
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रति अपनी सरकार की नीति का खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि भारत को पाकिस्तान के साथ हर वक्त सतर्क और सावधान रहना होगा। साथ ही प्रधानमंत्री ने यह सवाल भी उठाया कि पाकिस्तान में किसके साथ बातचीत करने के लिए लक्ष्मण रेखा खींची जा सकती है। मोदी ने कहा कि सीमा पार से होने वाली घटनाओं पर दुनिया अब भारत की बात सुन रही है। उन्होंने कहा – भारत को अब इस तथ्य से लाभ उठाना होगा कि सीमा पार से होने वाले आतंकवाद पर हमारी तरफ से लगातार विचार रखे जाने के बाद अब दुनिया हमारी बात से इत्तेफाक रखती है।
मंत्रीजी के आदर्श गांव में नाबालिग लड़कियों से लिया जा रहा है काम
एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेटियों को बचाने के लिए अभियान चला रहे हैं। वहीं, दूसरी उनके नाम से चल रही योजनाओं में मासूम लड़कियों से काम लिया जा रहा है। कहीं, और नहीं इन लड़कियों से उनके मंत्री द्वारा गोद लिए गए गांव में ही काम लिया है।
संघ ने वापस लिया पाकिस्तान उच्चायुक्त बासित को भेजा इफ्तार पार्टी का न्योता
पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित उस समय जब बड़ी किरकिरी हो गई जब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दो जुलाई को होने वाली इफ्तार पार्टी में उन्हें भेजा गया न्योता वापस ले लिया हैं।मीडिया के सवालों पर अब्दुल बासित ने पंपोर हमले पर कहा था कि ये रमजान का महीना है, अभी इफ्तार पार्टी है, पार्टी का आनंद लीजिए। बासित ने हमले में शहीद हुए जवानों
मंत्रियों को चेतावनी, परफॉर्मेंस कमजोर रहा तो कटेगा टिकट
छत्तीसगढ़ में भाजपा की चिंतन बैठक में प्रदेश में चौथी बार सरकार बनाने की चिंता छाई रही। बारनवापारा में शुरू हुए दो दिवसीय चिंतन बैठक के पहले दिन रमन सरकार के मंत्रियों ने रिपोर्ट कार्ड पेश किया। मंत्रियों ने बताया कि पिछले ढाई साल में सरकार की क्या उपलब्धि है। किन मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में प्रभावी तरीके से उतरा जा सकता है।
NSG के बहाने फिर लालू ने PM मोदी पर कसे तंज
न्यूक्लियर सप्लायर ग्रुप (एनएसजी) की सदस्यता नहीं मिल पाने को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि मोदी विदेश नीति से ज्यादा प्रचार नीति पर ध्यान दे रहे हैं।
एनएसजी सदस्यता का प्रयास अनुचित था: एम.आर श्रीनिवासन
प्रसिद्ध वैज्ञानिक और परमाणु ऊर्जा आयोग (एईसी) के सदस्य एम आर श्रीनिवासन ने शनिवार को कहा कि केंद्र का परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) की सदस्यता के मुद्दे पर जोर देना ‘अनावश्यक, अवांछित और गलत सलाह’ थी। शुक्रवार को भारत की 48 सदस्यीय समूह की सदस्यता हासिल करने की कोशिश नाकाम हो गई थी। उन्होंने कहा कि
बूथ कार्यकर्ता ही चुनाव में जीत दिलाता है, न कि नेता : शाह
यूपीए सरकार में 12 हजार करोड़ रुपए का घोटाला हुआ, वहीं एनडीए सरकार पर दो साल में घोटाले का कोई आरोप नहीं लगा है। यह बात रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश परिषद की बैठक में कही। इस दौरान शाह ने दीप प्रज्जवलन एवं भाजपा का झण्डा फहराकर बैठक की शुरुआत की।
मन की बात में PM ने इमरजेंसी को बताया काली रात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो पर 'मन की बात' कार्यक्रम के माध्यम से देश को एक बार फिर संबोधित किया। 'मन की बात' कार्यक्रम के 21वें संस्करण की शुरुआत में पीएम मोदी ने देशवासियों और किसानों को अच्छी बारिश की शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री ने कहा की कभी-कभी मन की बात का मजाक उड़ाया जाता है। इमरजेंसी की बरसी के मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि आज के दिन 26 जून 1975 को भारत में लोकतंत्र के लिए काली रात थी।
आशा कुमारी बनी पंजाब कांग्रेस की प्रभारी
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने आशा कुमारी के रुप में पंजाब कांग्रेस को नई आशा दी है। उन्हें कमलनाथ की जगह पंजाब कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया गया है। आशा से पहले इस पद के लिए शीला दीक्षित और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे को नियु्क्त किए जाने की चर्चा थी। विवादों में नाम के बाद भले ही कमलनाथ छोड़ गए हों
धड़ल्ले से बेचे जा रहे थे आइकार्ड, स्टीकर और पार्किंग पास दिल्ली विधानसभा के
दिल्ली विधानसभा की सुरक्षा को बड़ा खतरा हो सकता है। विधानसभा के स्टिकर, पार्किंग पास, आईकार्ड और एमएलए स्टिकर की बड़ी संख्या में बाहरी लोगों के हाथों में पहुँच चुके हैं। स्टीकर बेचने के आरोप में एक पत्रकार और पूर्व डिप्टी सेक्रेटरी के प्राइवेट ड्राइवर को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ जारी है। शुरुआती जांच में पता चला कि विधानसभा के एक कर्मचारी की मिलीभगत से यह काम लंबे समय से किया जा रहा था।
मुख्तार की पार्टी का सपा में विलय निरस्त, बलराम कैबिनेट में वापस
बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का समाजवादी पार्टी में विलय नहीं होगा। समाजवादी पार्टी संसदीय बोर्ड ने यह फैसला लिया है। इसके साथ ही अखिलेश कैबिनेट से बर्खास्त किए गए माध्यमिक शिक्षा मंत्री बलराम सिंह यादव की कैबिनेट में वापसी हो गई है।
मौर्य बसपा और अपने समाज के गद्दार, अब कभी नहीं होगी वापसी : मायावती
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती ने हाल में पार्टी छोड़ने वाले वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को बसपा और अपने समाज के प्रति ‘गद्दार’ करार देते हुए शनिवार को कहा कि उनकी गलती की सजा उनके समाज को नहीं दी जाएगी और मौर्य की अब दोबारा पार्टी में कभी वापसी नहीं होगी। बसपा का इतिहास रहा है कि पार्टी को मौर्य जैसे स्वार्थी और गद्दार जो भी लोग छोड़कर गये हैं वो अकेले गये हैं, उनका समाज नहीं गया। ऐसे लोग कुछ समय बाद राजनीतिक रूप से खत्म हो गये।
बुजुर्ग को थप्पड़ मारने के आरोप में आप विधायक मोहनिया गिरफ्तार
आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया को शनिवार को दिल्ली पुलिस ने छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न के आरोप में उस वक्त बड़े ही नाटकीय अंदाज में गिरफ्तार किया जब वह प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।
पीएम मोदी के ‘अधूरे चुनावी वादे’ पर लिखी किताब को बैन करने की मांग
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिस वक्त 2014 में चुनावी रैलियां कर रहे थे, उस समय उन्होंने देशवासियों से कई चुनावी वादे किए थे। मगर, उनमें से अभी भी कई वादे पूरे नहीं हो पाए हैं। ऐसे में पीएम मोदी के उन अधूरे वादों पर एक शख्स ने किताब लिख दी और उसे प्रकाशित भी कर दिया, जो विवाद का कारण बन गया है।
लालबत्ती वाले नेताओं को नहीं मिलेगा विधानसभा का टिकट: नंदकुमार सिंह चौहान
निगम-मंडलों के जरिए लालबत्ती हासिल करने वाले नेता संगठन के प्रति प्रेम क्यों प्रदर्शित कर रहे हैं, इसका पता गुरुवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान की दो टूक बात से पता चल गया। उन्होंने कहा कि जिन नेताओं को निगम मंडलों में नियुक्ति के बाद लालबत्ती मिल चुकी है, उन्हें न तो विधानसभा के चुनाव में टिकट मिलेगा और न ही
हरिद्वार में शाह की रैली ऐतिहासिक बनाने की तैयारी
भाजपा के प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय नेताओं ने हरिद्वार में 25 जून को प्रस्तावित अमित शाह की शंखनाद रैली को ऐतिहासिक बनाने की तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। इस रैली के जरिए शाह उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव का आगाज भी करेंगे। शाह शुक्रवार शाम को ही रैली के लिए उत्तराखंड पहुंच जाएंगे। रैली से पहले वे केदारनाथ-बदरीनाथ का आशीर्वाद लेंगे।
सपा में नहीं हैं मुख्तार अंसारी, शिवपाल का बयान
कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने कहा है कि मुख्तार अंसारी समाजवादी पार्टी में नहीं हैं। शिवपाल यादव ने कहा कि मुख्तार अंसारी को समाजवादी पार्टी में ज्वाइन नहीं कराया गया है।बाहुबली मुख्तार अंसारी की सपा में ज्वाइनिंग और पार्टी में इस पर मची आपसी खींचतान से संबंधित सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि पार्टी मे कोई खटपट नहीं चल रही है
यूपी सरकार के मंत्री का लुंगी डांस सोशल मीडिया पर वायरल
उत्तरप्रदेश सरकार के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में मंत्री जी लुंगी डांस करते नजर आ रहे हैं। फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के गाने पर मंत्री जी थिरकते नजर आ रहै हैं। राज्यमंत्री मोहम्मद फारूक हसन सरकार में हस्तशिल्प विकास निगम के उपाध्यक्ष है।
पद के दुरुपयोग मामले में कटनी कलेक्टर प्रकाश जांगरे को हटाया
राज्य शासन ने आज कटनी कलेक्टर प्रकाश जांगरे को हटाकर भोपाल भेजने के आदेश जारी कर दिए। प्रकाश जांगरे के खिलाफ लोकायुक्त में शराब ठेकेदार को लाभ पहुंचाने के मामले में एफआईआर दर्ज होने पर यह आदेश किए गए हैं।
स्टार्ट अप के लिए सरकार ने दी 10 हजार करोड़ रुपए की मंजूरी
केंद्र सरकार ने बुधवार को स्टार्ट अप के लिए 10,000 करोड़ रुपए के 'कोषों के कोष' को मंजूरी दे दी। इस कोष का इस्तेमाल स्टार्ट अप की मदद के लिए किया जाएगा। इसका मकसद 18 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराना है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस कोष के पूर्ण इस्तेमाल के जरिए करीब 18 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। एक 10,000 करोड़ रुपए के कोष से 60,000 करोड़ रुपए का इक्विटी निवेश तथा इससे दोगुना ऋण निवेश हासिल किया जा सकेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया।
शिवसेना ने मोदी से पूछा- क्या योग से महंगाई कम होगी क्या
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने गुरुवार को कहा कि योग को विश्व पटल पर स्थापित करना सराहनीय प्रयास है लेकिन इस प्राचीन भारतीय पद्धति को अपनाने से क्या लोगों को मुद्रास्फीति के दर्द से राहत मिलेगी।
छोड़ो मुख्तार की बातें, आओ मौर्य की बात करें : अखिलेश
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कैबिनेट बैठक के बाद आज मीडिया से बातचीत में कहा कि मुख्तार का मामला अब पुराना हो चुका है। अब स्वामी प्रसाद मौर्य की बात करिए।मुख्यमंत्री ने कहा कि अब विपक्ष सपा की बढ़ती लोकप्रियता से परेशान है। सीएम ने कहा कि रही बात स्वामी प्रसाद मौर्य की, तो वे अब तक गलत पार्टी में थे अब वे सही निर्णय ले रहे हैं।
मोदी कैबिनेट में फेरबदल से पहले खुद के काम को नंबर देंगे मंत्री
मोदी सरकार अपने कैबिनेट में जल्द ही फेरबदल करने वाली है, लेकिन इससे पहले मंत्रियों को होमवर्क दिया गया है। उन्हें खुद को अपने काम के अनुसार, मार्क्स देने होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों से उनके सालभर के काम का लेखा-जोखा मांगा है।
अरविंद पर आरोप सच साबित करने के लिए करूंगा सही समय का इंतजार: स्वा मी
मुख्यक आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्याम को लेकर दिए अपने बयान पर वित्तथ मंत्री अरुण जेटली की सरकार और पार्टी की तरह से आई प्रतिक्रिया का स्‍वामी ने जवाब दिया है। स्वातमी ने ट्वीट कर लिखा है कि अगर भाजपा की केंद्र सरकार सब जानते हुए भी अरविंमद सुब्रमण्यसम को मूल्य वान मानती है तो मैं अपनी मांग वापिस लेता हूं और सच साबित करने के लिए सही समय का इंतजार करूंगा।
माया-मुलायम ने किया होता योग, तो बुद्धि नहीं होती भ्रष्ट : साध्वी निंरजन ज्योति
केंद्रीय मंत्री साध्वी निंरजन ज्योति का बयान सामने आया है जिसमे उन्होंने मायावती और मुलायम सिंह यादव पर निशाना साधते हुए उन्हें योग करने की सलाह दी है। इंडिया टाइम्स की ख़बर के मुताबिक, साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि अगर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने योग किया होता तो उनकी बुद्धि भ्रष्ट नहीं होती।
मुलायम से रुठे अखिलेश को मनाने पहुंचे शिवपाल
बताया जा रहा है कि सीएम बेहद नाराज हैं। उनकी नाराजगी सपा में मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के विलय को लेकर है। खबर है कि सीएम ने अपने आज के कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। इस बीच सीएम के चाचा और कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव अखिलेश को मनाने सीएम हाउस पहुंच गए हैं। जब शिवपाल सिंह यादव ने लखनऊ में मुख्तार अंसारी के कौमी एकता दल के सपा में विलय की घोषणा की, तो उन्हें पता था कि यह काम वे प्रदेश के
रिश्वत कांड में एकनाथ खडसे को बड़ी राहत
एकनाथ खडसे को राज्य के लोकायुक्त से बड़ी राहत मिली है। मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से कथित रिश्तों और जमीन सौदा घोटाला के आरोपों से घिरे देवेंद्र फड़नवीस सरकार से इस्तीफा देने वाले खडसे को पीए रिश्वत कांड में साफ-सुथरा करार दिया गया है। राज्य लोकायुक्त जस्टिस एम.एल. तहलियानी ने खडसे को उनके पीए गजानन पाटिल रिश्वत कांड से बरी करते हुए क्लीन चिट दी।
खुद को सह-आरोपी बनाएं उप राज्यपाल: आम आदमी पार्टी
उप राज्यपाल नजीब जंग पर निशाना साधते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने उन्हें एक पत्र लिखकर मांग की कि शीला दीक्षित की सरकार के दौरान घोटालों से जुड़े चार मामलों में जंग एसीबी प्रमुख एम.के. मीणा के साथ खुद को सह-आरोपी बनाएं। इन मामलों में से एक मामला केजी बेसिन से प्राकृतिक गैस के मूल्य निर्धारण से जुड़ा है।
अंबिकापुर में भाजपा कार्यसमिति की बैठक जारी
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सीएम रमन सिंह, भाजपा राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह, प्रदेश अध्यक्ष धर्मलाल कौशिक शामिल हुए। सीएम रमन सिंह ने अजीत जोगी पर किया पलटवार करते हुए कहा कि वे दल के सर्वेसर्वा बनना चाहते हैं,
प्रधानमंत्री पहले शराब बंद कराओ, फिर कराओ योग: नीतीश कुमार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराब को निशाना बनाते हुए योग पर पीएम मोदी को नसीहत दे डाली। अतर्राष्ट्रीय योग दिवस की योग दिवस को मनाने के पीएम मोदी की नीतीयों पर नीतीश कुमार ने अपनी राय जाहिर करते हुए कहा है कि पहले कम से कम पीएम शराबबंदी पर तो अमल कराएं उसके बाद ही योग सफल हो पाएगा।
मथुरा हिंसा में यूपी सरकार का सीधे-सीधे हाथ
केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री रामशंकर कठेरिया ने कहा कि मथुरा हिंसा में उत्तर प्रदेश सरकार का सीधे सीधे हाथ है और इस कांड की सीबीआई जांच होनी चाहिए।कठेरिया ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मथुरा के जवाहरबाग कांड में राज्य सरकार सीधे-सीधे शामिल है। रामवृक्ष तो महज चौकीदार की भूमिका में था।
गिरी को गिरफ्तार कर पूछताछ करे 'मोदी जी की पुलिस' :अरविन्द केजरीवाल
दिल्ली में धरना वॉर के जरिए आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच कोल्ड वॉर लगातार जारी है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने घर से बाहर जहां रविवार से बीजेपी सांसद महेश गिरी धरने पर बैठकर केजरीवाल को खुली बहस की चुनौती दे रहे हैं तो वहीं केजरीवाल ने सवाल किया है कि क्या हत्या के केसों में ओपन डिबेट हो सकती है। क्या बीजेपी का ये तरीका है न्याय पाने का।
राजस्थान के गृहमंत्री ने मनमोहन को दी 8 बार गालियां, और फिर मांगी माफी
राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के लिए अपशब्दों का प्रयोग कर विवादों में आ गए हैं। रविवार को कटारिया ने एक भाषण के दौरान अपशब्द कहे जो कैमरे में रिकॉर्ड हो गए। कटारिया ने 32 मिनट के भाषण में 8 बार अपशब्दों का प्रयोग किया। कटारिया पार्टी कार्यकर्ताओं और 6 मंत्रियों के सामने भाषण दे रहे थे। मामला राजस्थान के चुरु जिले का है।
केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने भिलाई को दी दो सौ करोड़ की सौगात
छत्तीसगढ़ के अपने दौरे पर पहुंचे केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने आज दुर्ग और भिलाई में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। सुबह भिलाई पहुंचने के बाद वेंकैया नायडू यहां स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद दुर्ग स्थित सुराना कॉलेज कैंपस में आयोजित विकास पर्व कार्यक्रम में उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, मंत्री राजेश मूणत सहित अन्य नेता मौजूद थे।
दुरईअप्पा स्टेडियम आशावाद और आर्थिक विकास का प्रतीकः मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने शनिवार को जाफना में दुरईअप्पा स्टेडियम का उद्घाटन किया। इस स्टेडियम का हाल ही में नवीनीकरण किया गया है। इस उद्घाटन समारोह के दौरान सिरीसेना स्टेडियम में मौजूद थे, जबकि मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये नई दिल्ली से इस समारोह से जुड़े।