Monday, 25 July, 2016
राजनीति
कश्मीर को पाकिस्तान बनाने का सपना कभी पूरा नहीं होगाः सुषमा
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कश्मीर को लेकर दिए बयान पर करारा जवाब दिया है। दरअसल नवाज शरीफ ने शुक्रवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक जनसभा में कहा था कि उन्हें उस दिन का इंतजार है, जब कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा बन जाएगा। इस पर सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि शरीफ का ये सपना कभी पूरा नहीं हो सकता।
बिहार बीजेपी के पार्षद टुन्नाजी पांडे गिरफ्तार
बिहार में सीवान के भाजपा विधान पार्षद टुन्नाजी पांडे को पुलिस ने गिरफ़्तार किया । उन पर ट्रेन में लड़की से छेड़छाड़ का आरोप है।
बीजेपी की जुबान बोल रही स्वाति :मायावती
मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स में बीजेपी और एसपी पर साठ-गांठ का आरोप लगाया। इस दौरान माया ने बीजेपी को दलित विरोधी बताते हुए कहा कि बीजेपी का असली चेहरा सामने आ गया। विवाद में उन्होंने अपने नेता नसीमुद्दीन को बचाया और स्वाति पर आरोप जड़ दिए। इस दौरान माया ने अखिलेश यादव को भी आड़े हाथ लिया।
योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण 31 जुलाई को पार्टी के गठन पर फैसला ले सकते है
स्वराज अभियान इस महीने के आखिर में एक नए राजनीतिक दल के गठन पर फैसला कर सकता है। योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने आम आदमी पार्टी से निकाले जाने के बाद स्वराज अभियान की स्थापना की थी। स्वराज अभियान 31 जुलाई को यहां अपना नेशनल डेलिगेट्स कन्वेंशन
भाजयुमो में विजय को दोबारा छत्तीसगढ़ की कमान
भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी में पुराने चेहरों पर भरोसा दिखाया गया है। कार्यकारिणी में एक बार फिर विजय शर्मा को अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं जशपुर से युवा नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव को उपाध्यक्ष बनाया गया है।
कंफ्यूज हूं मायावती 'औरत' है या 'मर्द' : शाइना एनसी
बीजेपी प्रवक्ता शाइना एनसी ने बसपा सुप्रीमो मायावती की हंसी उड़ाते हुए कहा है कि वह कंफ्यूज हैं कि मायावती 'ही' हैं या 'शी' यानि 'मर्द' हैं या 'औरत'। तो वहीं शाइना के इस बयान को सामाजिक कार्यकर्ताओं ने महिला विरोधी और शर्मनाक बताया है।
PM मोदी ने म्यूनिख में हमले की निंदा की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने म्यूनिख में हुए ‘‘भयंकर’’ हमले की आज निंदा करते हुए कहा कि वे मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं।
स्वाति को जान का खतरा, यूपी सरकार ने दी सुरक्षा
मायावती पर विवादास्पद बयान देने के बाद बीजेपी से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह को उत्तर प्रदेश सरकार ने सुरक्षा मुहैया कराई है। लखनऊ जोन के पुलिस महानिरीक्षक को इसके लिए निर्देश जारी कर दिया है।
मान पर संसद में हंगामा, स्‍पीकर ने पूछा- क्यों बनाया ऐसा वीडियो?
पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो अपलोड किया है। जिसपर शुक्रवार को लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के बाद लोकसभा 12 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई। वहीं, कार्यवाही स्थगन
आजादी के बाद सुकमा के गोमपाड़ में पहली बार फहराया जाएगा तिरंगा
देश की आजादी के बाद पहली बार सुकमा जिले के गोमपाड़ गांव में तिरंगा फहराया जाएगा। नक्सल प्रभावित गोमपाड़ में अब तक स्वतंत्रता दिवस पर नक्सली काला झंडा ही फहराते रहे। इस साल 9 अगस्त से 15 अगस्त तक दंतेवाड़ा से गोमपाड़ तक दो सौ किलोमीटर पैदल मार्च कर देश भर के बस्तर सालिडेरिटी ग्रुप के सदस्य गांव पहुंचेंगे और वहां तिरंगा फहराएंगे।
मैं पिछड़ों के लिए 'देवी' के समान हूं - मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को अभद्र टिप्पणी मामले में कहा कि अगर बीजेपी इस संबंध में दयाशंकर सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराती तो अच्छा होता। दरअसल, दयाशंकर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हजारों बीएसपी कार्यकर्ता लखनऊ में सड़कों पर उतरे थे।
मोदी राज में दलितों पर लगातार बढ़ रहे हैं अत्याचार: राज बब्बर
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में दलितों पर लगातार अत्याचार बढ़ रहे हैं। राज बब्बर ने कहा कि मोदी जी ने स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया था लेकिन मैं अब समझ पाया हूं कि प्रधानमंत्री का यह आह्वान दलितों और समाज के दबे-कुचले लोगों को बेकार समझकर उनकी सफाई करने का था।कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने यहां जी.
गोरखनाथ के दर पहुंचे पीएम, मूर्ति का किया अनावरण
अपने पहले दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। पीएम ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में ब्रम्हलीन महंत अवैद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण किया। इस दौरान उनके साथ बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे।मंदिर में संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि देश को संपन्न बनाने में संतों की बड़ी भूमिका है। पीएम ने कहा कि कई संत परोपकार में जुटे हैं।
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की कश्मीर में 'रायशुमारी' की मांग, बाद में दी सफाई
कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को पत्र लिख कर अपने बुधवार के भाषण से 'रायशुमारी' शब्द को हटा कर उसकी जगह 'चर्चा' लिखने का अनुरोध किया है। स्पीकर ने इसे मान लिया।
BSP कार्यकर्ताओं की धमकी से सहमी दयाशंकर की बेटी ने स्कूल जाना छोड़ा
मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने वाले पूर्व भाजपा उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की पत्‍नी ने बसपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है।
प्रियंका गांधी पंजाब में कर सकती हैं प्रचार
प्रियंका गांधी पार्टी के लिए प्रचार करेंगी, न केवल अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बल्कि पंजाब के लिए भी। जहां पार्टी को लाभ की स्थिति में माना जा रहा है। यदि यह युक्ति कार्य करती है तो ऐसा पहली बार होगा कि प्रियंका अपने पारिवारिक गढ़ों रायबरेली तथा अमेठी से बाहर निकल कर पार्टी में एक बड़ी भूमिका निभाएंगी।
संसद में दलित मुद्दे पर बहस चाहती है बसपा,अौर टीएमसी
गुजरात के ऊना में दलितों के साथ हुए अत्याचार अौर बसपा सुप्रीमो मायावती पर दयाशंकर सिंह के अमर्यादित टिप्पणी पर पूरा विपक्ष अक्रामक है। बसपा, तृणमूल कांग्रेस और बाकी पार्टियों ने मायावती पर अपमानजनक टिप्पणी के बाद मुद्दे पर चर्चा के लिए संसद में नोटिस दिया है।
गुजरात दलित पिटाई मामला : पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे राहुल
गुजरात एक बार फिर हिंसा की चपेट में है। यहां दलित की पिटाई को लेकर माहौल गर्माया हुआ है। बुधवार को बुलाए गए गुजरात बंद के दौरान कुछ जगहों पर हिंसा की घटनाएं हुई हैं। वहीं मामले का जायजा लेने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के उना पहुंचे हैं।
मोदी की कल गोरखपुर में रैली
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल एक रैली करेंगे। प्रधानमंत्री यहां रामपुर फर्टिलाइजर कारखाने के साथ ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान का शिलान्यास भी करेंगे। चिकित्सा सुविधाओं को भी चाक चौबंद किया गया है।
एम्स के पूर्व सीवीओ ने स्वास्थ्य मंत्री पर लगाए गंभीर आरोप
एम्स के पूर्व मुख्य विजिलेंस अधिकारी (सीवीओ) संजीव सचदेवा ने बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट के समक्ष केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा पर भ्रष्टाचार के मामलों में कार्रवाई नहीं करने को लेकर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कई गंभीर मामलों पर सीधे सुबूत होने के बावजूद मंत्री ने उक्त अधिकारियों के खिलाफ जान-बूझकर कोई कार्रवाई नहीं की।
जल्द ही सांसदों के वेतन में होगी सौ फीसदी बढ़ोतरी
मोदी सरकार ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को स्वीकार करके जहां करीब एक करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा दिया है,वहीं अब सरकार संसद के दोनों सदनों के सांसदों को वेतन की सौगात देने की तैयारी कर रही है।
NSG में भारत के प्रयास में चीन ने खड़ी की बाधा :सुषमा स्वराज
परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) की सदस्यता के भारत के प्रयासों में चीन द्वारा प्रक्रियागत बाधाएं खड़ी करने की बात को स्वीकार करते हुए सरकार ने बुधवार को कहा कि वह चीन के साथ मतभेदों को दूर करने का प्रयास कर रही है। साथ ही उसने स्पष्ट किया कि भारत परमाणु अप्रसार संधि (एनपीटी) पर कभी हस्ताक्षर नहीं करेगा, हालांकि वह निरस्त्रीकरण के लिए प्रतिबद्ध है। सुषमा स्‍वराज ने कहा कि भारत कभी एनपीटी पर हस्‍ताक्षर नहीं करेगा और हम एनएसजी सदस्‍यता के लिए कोशिश कर रहे हैं।
उना मामले पर संसद में हंगामा, गृहमंत्री ने दिया जवाब
संसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन लोकसभा और राज्यसभा में उना हिंसा के मामले पर जमकर हंगामा हुआ है। दोनों सदनों में विपक्ष ने उना हिंसा पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। राज्यसभा में जहां चर्चा के वक्त कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी तो लोकसभा में गृहमंत्री के बयान के वक्त भी खूब हल्ला हुआ। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि पीएम इस घटना से बेहद आहत हैं।
सोनिया ने मोदी को लिया आड़े हाथ- कश्मीर की घटनाएं देश के लिए बड़ा खतरा
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कश्मीर के हालात के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वहां के हालिया हालात ने देश के लिए गंभीर खतरा पैदा कर दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार ने घाटी में बेहद अच्छा काम किया था, लेकिन अब ऐसा नहीं है।
आप कार्यकर्ता ने की खुदकुशी, साथी पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप
आप की महिला कार्यकर्ता की खुदकुशी पर दिल्ली की राजनीति गरमा गई हैै। जहां एक ओर महिला कार्यकर्ता ने पार्टी के ही एक कार्यकर्ता पर यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है, वहीं इस मामले में भाजपा भी कूद पड़ी है।
16वीं लोकसभाः सोनिया और राहुल ने नहीं पूछे एक भी सवाल
सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरु हो गया है, लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चर्चा का विषय बन गए है। 12 अगस्त तक चलने वाले इस सत्र में सरकार को जीएसटी समेत कई अहम बिल पास होने की उम्मीद है। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर बडा खुलासा हुआ है।
कश्मीर की स्थिति के लिए PM मोदी जिम्मेदार: आज़म
उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री आज़म खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए उनपर कश्मीर के हालात बिगाडऩे का आरोप लगाया है। ऐतिहासिक असि घाट पर गंगा की पुकार कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लेने पहुंचे खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर इशारा करते हुए कहा कि जिस दिन वो चुपके से नवाज शरीफ से मिलने पाकिस्तान चले गए, उसी दिन यह तय हो गया था कि कश्मीर के हालात और भी खराब होंगे।
कश्मीर मुद्दे पर जेटली का कांग्रेस पर पलटवार
कश्मीर के मुद्दे पर मॉनसून सत्र के पहले दिन आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। कश्मीर के मुद्दे पर कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि देशहित सर्वोपरि है।
मानसून सत्र: मोदी ने मांगी सोनिया से मदद, इन मुद्दों पर घिरेगी सरकार
आज से संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है। सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद सत्र में विपक्ष से सहयोग की अपील की। नरेंद्र मोदी ने कहा कि मौजूदा संसद सत्र में अच्छी चर्चा हो। प्रधानमंत्री ने कहा की विपक्ष शांतिपूर्वक सदन चलने दे। ये 15
आप में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू
पंजाब चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। भाजपा के राज्यसभा सदस्य नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया है और वे पत्नी समेत आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। उनका इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया है।सिद्धू के निजी सचिव ने इस बात की पुष्टि कर दी है।
संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति से स्मृति ईरानी बाहर
नरेंद्र मोदी ने मंत्रिमंडल विस्तार करने के बाद संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति (सीसीपीए) में फेरबदल किया है। कैबिनेट समिति से स्मृति ईरानी को हटा दिया गया है, जो पहले मानव संसाधन विकास मंत्री के रूप में इसमें शामिल थीं।
'नेशनल हेराल्ड मामले में नई अर्जी करेंगे दाखिल' : स्वामी
सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि वह नेशनल हेराल्ड मामले में दस्तावेज तलब करने के लिए एक नई अर्जी दाखिल करेंगे। इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी और कुछ अन्य लोग आरोपी हैं।
पेमा खांडू ने संभाली अरुणाचल प्रदेश की कमान, बने सबसे युवा मुख्यमंत्री
पेमा खांडू ने रविवार को अरुणाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राजभवन में आयोजित एक समारोह में अरुणाचल प्रदेश के कार्यवाहक राज्यपाल तथागत रॉय ने 37 वर्षीय विधायक को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। खांडू देश के सबसे युवा सीएम बने।
राजनाथ, मायावती, सोनिया सहित 6 नेताओं को CIC ने भेजा नोटिस
केंद्रीय सूचना आयोग ने 6 राष्ट्रीय दलों के शीर्ष नेताओं को नोटिस जारी किया हैं दरअसल उनसे सूचना के अधिकार के तहत उत्तर नहीं देने को लेकर पेश होने के लिए कहा गया है। इन नामों में जहां केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह शामिल हैं वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, बसपा प्रमुख मायावती, प्रकाश
शौचालय निर्माण में अनियमितता पर काम रोको प्रस्ताव लाने की तैयारी
छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा चरण सोमवार से फिर शुरू होगा। इस दौरान मुख्य विपक्षी कांग्रेस प्रदेश में शौचालय निर्माण में अनियमितता और शौचालय निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबकर कई बच्चों की मौत होने के मामले में स्थगन प्रस्ताव लाने की तैयारी में है। साथ ही एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज की घटना को लेकर भी सरकार को घेरा सकता है।
सरकारी स्कूल में साथ पढ़ाते थे चार शिक्षक, चारों बने विधायक
यह बात सुनने में जरूर अविश्वसनीय लगे, लेकिन सौ फीसदी सच है कि अविभाजित दुर्ग जिले में एक ऐसा स्कूल है, जहां साथ-साथ बच्चों को पढ़ाने वाले 4 शिक्षक कालांतर में बारी-बारी से विधायक चुने गए। इनमें एक को अभी केबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त है, तो एक वर्तमान में विधायक हैं। शिक्षक से विधायक बने देवलाल दुग्गा,
मोदी ने सुषमा और जनरल सिंह को दी बधाई
दक्षिण सुडान में फंसे लोगों को भारत लाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुषमा स्वराज और जनरल वीके सिंह की जमकर तारीफ की। इसके अलावा नरेंद्र मोदी ने दक्षिण सूडान में फंसे भारतीयों को वहां से सुरक्षित निकालने के लिए विदेश मंत्री और विदेश राज्य मंत्री की कोशिशों के लिए उन्हें बधाई भी दी।
12 साल से सत्ता में फिर क्यों पड़ी आनंद मंत्रालय की जरूरत : कांगेस
मध्यप्रदेस में कैबिनेट की मंजूरी के बाद आनंद मंत्रालय का गठन हो गया है। कैबिनेट बैठक में आनंद मंत्रालय के स्वरूप गठन और बजट को भी मंजूरी मिली। सीएम की इस घोषणा के बाद प्रदेश में सियासत भी शुरू हो गयी है।
दादर में अम्बेडकर भवन ढहाए जाने की येचुरी ने की निंदा
मध्य मुम्बई के दादर में स्थित अम्बेडकर भवन को ढहाए जाने की निंदा करते हुए माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने बताया कि यह मुद्दा इस बार राज्यसभा के मॉनसून सत्र में उठाया जाएगा।
इकलाख के खिलाफ गोहत्या का मुकदमा दर्ज
बिसाहड़ा कांड मामले में इकलाख, उसके बेटे दानिश, पत्नी इकरामन, मां असगरी, बेटी शाइस्ता व सोना और भाई जान मोहम्मद के खिलाफ 3/8 गोवध अधिनियम व 3/11 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत गौतमबुद्धनगर जिले की जारचा कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।
UP में BJP पूर्ण बहुमत से बनाएगी सरकार :मौर्य
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी पूर्ण बहुमत से प्रदेश में सरकार बनायेगी। मौर्य ने संवाददाओ से कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 337 विधान सभा सीटों पर बहुमत मिला था। इन सीटों
राहुल गांधी के आवास पर वरिष्ठ नेताओं की बैठक संपन्न, प्रियंका रहीं मौजूद
कांग्रेस के यूपी चुनाव 2017 के लिए अपना सीएम उम्मीदवार घोषित करने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष के घर पर मीटिंग समाप्त हो गई है, इस बैठक में यूपी सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित गुलाम नबी आजाद, संजय सिंह राज बब्बर मौजूद थे। इसके साथ ही प्रियंक गांधी भी इसमें मौजूद रहीं। कांग्रेस पार्टी नेता सूत्र बताते हैं कि बैठक में चुनावी रणनीतियों पर चर्चा की गई। साथ ही सपा और बसपा जैसी क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियों से मुकाबला करते हुए खुद को बेहतर स्थिति में लाने पर भी बात हुई।
विपक्ष मेरी छवि धूमिल करने पर अमादा :शिवपाल यादव
समाजवादी पार्टी हमेशा आतंकवाद, साम्प्रदायिकता, गुंडागर्दी और कब्जा करने वालों के खिलाफ रही है। मैंने हर मंच पर सदैव इन नकारात्मक ताकतों और गलत काम करने वालों के खिलाफ बोला है और अभियान चलाकर अंकुश लगाया है। इसलिए ये ताकतें पार्टी और मेरी छवि धूमिल करने के लिए षड्यंत्रों पर आमादा हैं क्योंकि हमको सीधी चुनौती देने में वे असमर्थ हैं।
कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए पाक ने घाटी में भेजे 100 करोड़ रु
जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई हवाला के जरिए हर साल करोड़ों रुपए भेज रही है। सूत्रों के मुताबिक हाल के दिनों में हिंसा का फायदा उठाकर राज्य में अशांति बढ़ाने के लिए आईएसआई ने 50 से 60 करोड़ रुपए भेजे हैं।
कॉर्पोरेट घराने के दबाव में यशोधरा राजे से छीना उद्योग विभाग
बड़े कॉर्पोरेट घराने को जरूरत से ज्यादा रियायत देने का विरोध करने के कारण कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से वाणिज्य और उद्योग विभाग छीन लिया गया। सीसीआईपी की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की मौजूदगी में सिंधिया ने रियायत पर सवाल उठाया था।उद्योग
पीएम मोदी ने दो बार खारिज की स्मृति की पसंद
पीएम नरेंद्र मोदी और स्मृति ईरानी के रिश्तों में खटास को लेकर खबर सामने आई है। खबर के अनुसार, कैबिनेट में फेरबदल से पहले स्मृति अपनी पसंद के शख्स को सीबीएसई का चीफ बनवाना चाहती थीं, लेकिन मोदी ने उनके प्रपोजल को रिजेक्ट कर दिया था।
गोधरा कांड का मुख्य आरोपी इमरान गिरफ्तार
गुजरात के गोधरा स्टेशन पर साबरमती एक्सप्रेस के एक डिब्बे में भीड़ द्वारा आग लगाये जाने की घटना के करीब 14 साल बाद शहर अपराध शाखा ने घटना के मुख्य आरोपी इमरान अहमद भाटुक को महाराष्ट्र के मालेगांव से गिरफ्तार किया है।
सुप्रीम कोर्ट ने दिया मोदी सरकार को बड़ा झटका
सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को बड़ा झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने अरुणाचल प्रदेश में फिर से कांग्रेस सरकार बहाल करने का आदेश दिया है।
ओवैसी की पार्टी को तगड़ा झटका, नहीं लड़ पाएगी निकाय चुनाव
असदुद्दीन ओवैसी को महाराष्ट्र में चुनाव आयोग से एक बड़ा झटका लगा है। बुधवार को महाराष्ट्र चुनाव आयोग ने आय और फंड की जानकारी न देरे पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) का रजिस्ट्रेशन रद्द किया।
नक्सली के डर से 10 भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा
भोपालपटनम के बाद अब नक्सली धमकी और दहशत का असर जिले के आवापल्ली और उसूर क्षेत्र में भी दिख रहा है। मंगलवार को नक्सली दहशत के चलते उसूर भाजपा मंडल अध्यक्ष सहित आवापल्ली के 10 भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी से सामूहिक इस्तीफा दे दिया। इन्होंने भाजपा जिला