Tuesday, 27 September, 2016
राजनीति
भारतइशरत जहां केस की फाइलें गृह मंत्रालय से गायब, एफआइआर दर्ज
दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय की शिकायत पर इशरत जहां केस में मामले की गायब हुई फाइलों को लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गृह मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी वीके उपाघ्याय की तरफ से दिल्ली पुलिस कमिश्नर को 26 अगस्त को दी गई शिकायत में कहा गया कि 15 जून 2004 को गुजरात के अहमदाबाद में 4 लोगों जावेद शेख, जीशान जोहर, अमजद अली और इशरत जहां को पुलिस मुठभेड़ में मार दिया गया था।
गगनेजा के घर पहुंचे हरियाणा के सी.एम. खट्टर
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सोमवार दोपहर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पंजाब प्रांत सह-संघचालक ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा के घर उनके परिवार से संवेदना जताने पहुंचे।
मोदी बोले- खून और पानी साथ-साथ नहीं बह सकते, डैम का काम शुरू
सिंधु जल समझौते को लेकर हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया है। बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि 'खून और पानी एक साथ नहीं बह सकते। एक वक्त में खून और पानी साथ बहें ये संभव नहीं है।' साथ ही इस बैठक में अहम फैसले लिए गए।
जिनके घर शीशे के हों, उन्हें दूसरों पर पत्थर नहीं फेकना चाहिए
संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र को संबोधित करते हुए विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और आगे भी रहेगा। इसलिए उसमें किसी को कोई शक और सुबहा नहीं रहना चाहिए।
अब नवाज शरीफ दिखा रहे हैं 56 इंच का सीना: शिवसेना
उरी हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ भारत के कदमों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष तौर पर हमला करते हुए भाजपा की महत्वपूर्ण सहयोगी शिवसेना ने कहा कि पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अब 56 इंच का सीना दिखा रहे हैं।
भारत को मोदी के रहते किसी दुश्मन की जरुरत नहींः रहमान
पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री अब्दुल रहमान मलिक ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ऐसा बयान दिया है जो किसी भी तरह से मर्यादित नहीं कहा जा सकता है। रहमान मलिक ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक ट्वीट के जरिए पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए लिखा है,
रेलवे अपनी विशिष्ट पहचान को बनाये रखेगा : सुरेश प्रभु
मोदी सरकार ने 92 वर्ष पुराने चलन को समाप्त करने का निर्णय करते हुए यह तय किया है कि अब से कोई पृथक रेल बजट नहीं पेश किया जायेगा और इसे आम बजट में ही शामिल किया जायेगा। हालांकि, आम बजट में रेल बजट के विलय के बावजूद रेलवे की कामकाजी स्वायत्ता बनी रहेगी।
आप के एक और विधायक पर गिरी गाज, सोमनाथ भारती गिरफ्तार
आम आदमी पार्टी के एक और विधायक को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एम्स की संपत्ति क्षतिग्रस्त करने और सुरक्षा गार्डों की पिटाई के मामले में दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और आप के
बुंदेलखंड पैकेज में मुफ्त में मिली बिजली की भी कीमत वसूली: कांग्रेस
बुंदेलखंड पैकेज में मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश सरकार को केंद्र सरकार ने मुफ्त में बिजली दी थी, लेकिन बुंदेलखंड के लोगों से सरकार ने उसकी कीमत वसूली है। इसमें मप्र सरकार ने करीब आठ हजार करोड़ रुपए की वसूली की है, जिसे लौटाया जाए। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट जाने की भी चेतावनी दी है।
वरिष्ठ आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा का निधन
वरिष्ठ आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा का गुरुवार सुबह यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। अगस्त में कुछ अज्ञात हमलावरों ने जालंधर में उन्हें गोली मार दी थी। 65 वर्षीय गगनेजा ने यहां हीरो डीएमसी हार्ट इंस्टीट्यूट में सुबह नौ बजकर 16 मिनट पर अंतिम सांस ली। संस्थान के निदेशक डॉ जी एस वांडेर ने यह जानकारी दी।
मोदी सरकार बलूच नेता बुगती को दे सकती है भारतीय नागरिकता
भारत एवं पाकिस्तान के बीच कश्मीर और बलूचिस्तान को लेकर तनातनी चल रही है। इसी बीच पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज ने एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया है कि स्विट्जरलैंड में बसे निर्वासित बलूच नेता ब्रह्मदाग बुगती को भारत नागरिकता दे सकता है। मोदी सरकार का यह फैसला पाक की नींद उड़ा सकता है।
2014 में अखिलेश की बात मानी, नतीजा सिर्फ 5 सीटें'
समाजवादी पार्टी में जारी उठापटक अब सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के 'बीच-बचाव' के बाद थमती नजर आ रही है। अखिलेश और शिवपाल दोनों ही कह चुके हैं कि 'हम एकजुट हैं, पार्टी में कोई दरार नहीं है।' इसी बीच मुलायम सिंह यादव ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है। पार्टी अध्यक्ष ने ये ऐलान किया है कि शिवपाल यादव प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे। इसके साथ ही सपा अध्यक्ष ने ये संदेश दिया कि पार्टी और परिवार के सारे विवाद खत्म हो गए हैं।
राम मंदिर बनेगा तो चुनाव जीत जाएगी BJP
बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर राममंदिर राग अलापा है। उन्होंने कहा है कि अगर राम मंदिर बन जाएगा तो बीजेपी चुनाव जीत जाएगी। इस दौरान उन्होंने सपा में चल रहे घमासान पर निशाना साधते हुए कहा कि मुलायम सिंह को अब धृतराष्ट्र और भीष्म पितामह की भूमिका से बाहर आना
मंत्री का बयान, कुपोषण से छह सौ बच्चे मरे, तो क्या हो गया?
राजधानी मुंबई से सिर्फ 140 किलोमीटर दूर आदिवासी बहुल मोखाड़ा क्षेत्र में कुपोषण से हो रही बच्चों की मौत बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार के लिए मुसीबत बन गई है। पिछले सालभर में ऐसी 600 मौतें होने की आशंका है।
जन्मदिन पर पीएम मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शनिवार, 17 सितंबर को जन्मदिन है। इस मौक पर मोदी गांधीनगर पहुंचे औैर मां हीरा बेन का आशीर्वाद लिया। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की अपनी मां से यह तीसरी मुलाकात है। मोदी ने मां के साथ कुछ वक्त भी बिताया। हीरा बेन छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ गांधीनगर में रहती हैं। यह पीएम का 66वां जन्मदिन है। वे शुक्रवार रात को अहमदाबाद पहुंचे थे।
रघुवंश को जवाब, नीतीश ही हैं महागठबंधन के नेता: लालू प्रसाद
शहाबुद्दीन की रिहाई को बाद शुरू हुए बयानों से महागठबंधन पर खतरे मंडराने के बाद आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद ने रघुवंश को जवाब दिया है। लालू ने साफ किया कि नीतीश कुमार ही सत्ताधारी महागठबंधन के नेता हैं । हालांकि लालू ने आरजेटी के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने कोई अभद्र टिप्पणी नहीं की।
हरीश रावत के कारण बिखर जाएगी कांग्रेस: अजय भट्ट
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने उत्तराखंड सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि हरीश रावत के आने से कांग्रेस में बिखराव आ गया है। अजय भट्ट ने कहा कि भाजपा ने लोगों को
इस्तीफे पर बोले शिवपाल, नेताजी से बात कर लूंगा फैसला
समाजवादी पार्टी में अंदरखाने चल रही चाचा-भतीजे की लड़ाई अब सतह पर आ गई है। सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश की सरकार में कैबिनेट मंत्री और मुलायम सिंह के छोटे भाई इस्तीफा दे सकते हैं।
गडकरी बोले- अच्छे दिन कभी नहीं आते, गले की हड्डी बन गया नारा
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अच्छे दिन का मशहूर नारा दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दिया था, लेकिन यह नारा अब मोदी सरकार के लिए गले में फंसी हड्डी की तरह बन गया है। गडकरी ने साफ किया अच्छे दिन कभी नहीं आते हैं।
शहडोल उपचुनाव को लेकर 17 सितंबर से फिर तीन दिन दौरा करेंगे सीएम
शहडोल लोकसभा उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर शहडोल संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। दौरा 17 सितंबर से तीन दिन तक चलेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री के पिछले महीने हुए दौरे में की गई घोषणाओं को पूरा करने के साथ शिकायतों को दूर करने में विभाग जुटे हैं। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री के दौरे के बाद मंत्रियों के लगातार शहडोल संसदीय क्षेत्र में दौरे होंगे।
आप विधायक देवेंद्र सहरावत पार्टी से निलंबित
आम आदमी पार्टी के बिजवासन सीट से विधायक देवेंद्र सहरावत को पार्टी ने प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। यह फैसला AAP की राज्य अनुशासन समिति ने लिया है। बता दें की सहरावत ने पार्टी के सीनियर पदाधिकारियों पर टिकट के बदले महिलाओं के शोषण का आरोप लगाया था। इसके बाद संजय सिंह ने उन पर मानहानि का केस करने की बात कही थी।
भ्रष्टाचार पर दिखावा कर रहे अखिलेश : भाजपा
बीजेपी ने सोमवार को मुख्यमंत्री अखिलेश द्वारा सरकार से दो मंत्रियों को बर्खास्त किए जाने के मामले में सवाल उठाते हुए कहा है कि चुनाव के मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जिस तरह से भ्रष्ट मंत्रियों को बर्खास्त कर रहे हैं, उससे प्रदेश
बुरे फंसे कपिल शर्मा, फ्लैट में अवैध निर्माण को लेकर मामला दर्ज
कॉमेडी कलाकार कपिल शर्मा की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। ओशीवारा पुलिस ने सोमवार को उपनगर गोरेगांव के अपने फ्लैट में कथित अनाधिकृत निर्माण करने के लिए शर्मा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।बृहनमुंबई
बिग बॉस-10 में एंट्री करेंगी भूमाता ब्रिगेड प्रमुख तृप्ति देसाई
बिग बॉस का सीजन 10 जल्द ही शुरू होने वाला है। प्रोमो रिलीज होने के बाद से ही लोगों में उत्सुकता बढ़ गई है। इस बार शो को रोमांचक बनाने के लिए निर्माताओं ने स्टारों के साथ ही आम लोगों को भी शो में एंट्री देने मन बनाया है।
दिल्ली में विधायक निधि 14 करोड़ करने की तैयारी
विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए दिल्ली सरकार विधायक निधि में तीन गुणा बढ़ोतरी करना चाहती है। इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर केंद्रीय गृहमंत्रालय को फाइल भेजी गई है।
अखिलेश ने मुलायम के दो खास मंत्रियों को किया सस्पेंड
उत्तर-प्रदेश चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को बेहद सख्त कदम उठाते हुए अपने दो मंत्रियों की छुट्टी कर दी है। अखिलेश ने सोमवार को यूपी के खनन मंत्री गायत्री प्रजापति और पंचायती राज मंत्री राजकिशोर सिंह को बर्खास्त कर दिया।
विधानसभा चुनावों में सपा, बसपा साफ : मौर्य
उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनावों में इस बार जनता ‘सपा...बसपा साफ व भाजपा टॉप’ फार्मूले पर मतदान करेगी। उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार व गुंड़ाराज से आम जनता त्रस्त है। मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से जनता इस बार भाजपा को पूर्ण बहुमत देगी।
जेपी राजखोवा अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल पद से बर्खास्त
अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ज्योति प्रसाद राजखोवा पद से हटा दिए गए हैं। राष्ट्रपति के आदेश के बाद राजखोवा को बर्खास्त कर दिया गया है। अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार मेघालय के राज्यपाल वी शनमुगनाथन को दिया गया है।
प्रफुल्ल पटेल बोलें- कांग्रेस डूबी और हमें भी ले डूबी
कांग्रेस के साथ संबंधों में तनाव का संकेत देते हुए राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने 2014 के चुनाव में अपनी पार्टी की हार के लिए सीधे-सीधे कांग्रेस पर ठीकरा फोड़ा है।
हिन्दुस्तान की मिट्टी में सबसे ज्यादा पैदावार: राधामोहन
देश में दलहन-तिलहन की दर्जनों फसलें हैं, जिनकी काफी पैदावार होती है। लगातार अंडा, मछली और दूध उत्पादन में भी ग्रोथ हो रही है। इससे स्पष्ट है कि हिंदुस्तान की मिट्टी में सबसे ज्यादा पैदावार है। यह कहना है केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह का।
पीएम ने जनता को धोखा दिया, मैं पूरे करूंगी वादेः मायावती
यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टीयां प्रचार कर रही हैं। तो वही उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। रैली के दौरान मायावती ने कहा है कि राजनीतिक फायदे के लिए बीजेपी, सपा और कांग्रेस यूपी में दंगा भी करवा सकती हैं।
पंजाब चुनाव में हैट्रिक लगाएगी शिअद-भाजपा
केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का कहना है कि पंजाब में सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में विकास के एजेंडे पर लगातार तीसरी बार जीत हासिल कर इतिहास रचेगा। खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री और बठिंडा की शिअद सांसद ने कहा कि गठबंधन फिर से सत्ता में आएगा क्योंकि उसने ‘‘विकास, विकास और और ज्यादा विकास’’ के एजेंडे पर राज्य के भविष्य के लिए कड़ी मेहनत की है।
BJP का एक्शन प्लान तैयार, मोदी होंगे 'सारथी'
साल 2017 और उत्तर प्रदेश विधानसभा का हाई वोल्टेज चुनाव। यूपी इलेक्शन सभी पार्टियों के लिए साख का सवाल बन गया है। क्षेत्रीय पार्टियां सपा और बसपा हर तरीके से चुनावी मूड अपनी तरफ करने की कोशिश में हैं, तो कांग्रेस के युवराज भी सूबे में ही डेरा डाले हुए हैं। इसी बीच खबर है कि भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विजय के लिए नया प्लान बनाया है जिसका चेहरा पीएम मोदी होंगे।
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार समाजवादी पार्टी में शामिल
टीम इंडिया के स्विंग गेंदबाज गेंदबाज प्रवीण कुमार रविवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। इस मौके पर क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने कहा- मैं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के काम से प्रभावित हूं, इसलिए समाजवादी पार्टी ज्वाइन की है।
गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन को मोदी ने किया तलब
सूरत में भाजपा के राजस्वी सम्मान समारोह में हंगामे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली तलब किया है। चर्चा है कि पाटीदारों को शांत करने के लिए आनंदीबेन को विशेष जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के सम्मान समारोह में गुरुवार को पाटीदार युवकों ने जमकर हंगामा मचाया था।
अमित शाह की रैली में 'हार्दिक हार्दिक' के नारे
पाटीदार समुदाय के नेताओं ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की बैठक में हार्दिक! हार्दिक! के नारे लगाए और तोड़फोड़ की। हार्दिक पटेल के समर्थकों का गुस्सा इस कदर की फूंटा लोगों ने वहां फर्नीचर की तोड़फोड़ और कुर्सियां तक फेंक दी।
आशीर्वाद लेने आये थे राहुल गांधी : महंत ज्ञानदास
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा अर्चना की। मंदिर के महंत ज्ञानदास के साथ उन्होंने बंद कमरे में बातचीत की। मुलाकात के बाद महंत ज्ञानदास ने संवाददाताओं से कहा, ‘राहुल हम लोगों का आशीर्वाद लेने आये थे। साधु संत के
जेल से निकले शहाबुद्दीन
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन 11 साल बाद आज जेल से रिहा हो गए हैं। जेले के बाहर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार परिस्थितियों के सीएम हैं। मेरे नेता लालू प्रसाद हैं। हम हमेशा से उनके साथ रहे हैं। पहले भी, आज भी और आगे भी। दूसरी ओर कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत की पूरी तैयारी कर रखी है।
शारदा घोटाल में पूर्व मंत्री मदन मित्रा को मिली जमानत
तृणमूल कांग्रेस के पूर्व मंत्री मदन मित्रा को 634 दिन जेल में बिताने के बाद आखिर जमानत मिल गई। शारदा चिटफंड घोटाले में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। 12 दिसंबर 2014 को गिरफ्तार किए गए मित्रा तब से जेल में ही थे।
हार्दिक पटेल को मिली उदयपुर में घूमने की इजाजत
गुजरात के पाटीदार आरक्षण आंदोलन के संयोजक हार्दिक पटेल को राजस्थान हाई कोर्ट ने उदयपुर में घूमने की इजाजत दे दी है। इसके लिए उन्हें 24 घंटे पहले पुलिस को बताना होगा। उदयपुर से बाहर जाने के लिए गुजरात हाई कोर्ट की इजाजत लेनी होगी।
कश्मीर में अलगाववादिओं ने फिर जारी किया हड़ताली कैलेंडर
अलगाववादी नेताओं ने एक बार फिर अगले सात दिनों (9 से 16 सितंबर) तक अपना हड़ताली कैलेंडर जारी किया है। यानि कश्मीर में और एक हफ्ते तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेंगे। कश्मीर में पहले से ही लोग कर्फ्यू के चलते परेशान हैं
केजरीवाल को स्टेशन पर BJP की महिला मोर्चा ने घेरा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐसी सुबह की उम्मीद शायद सपने में भी नहीं की होगी. सीएम पंजाब चुनावों की तैयारी के लिए गुरुवार की सुबह 7 बजे अमृतसर राजधानी पकड़ने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म
सिद्धू ने किया ऐलान, आवाज-ए-पंजाब होगा पार्टी का नाम
लंबे इंतजार के बाद आखिरकार नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना पत्ता सार्वजनिक कर दिया। उन्होंने गुरुवार को नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी। उनकी पार्टी का नाम आवाज ए पंजाब होगा। उनके अनुसार यह पार्टी नहीं, बल्कि एक फोरम है।
राष्ट्रपति ने GST संशोधन विधेयक को मंजूरी दी, 1 अप्रैल से होगा लागू
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पर संविधान संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी। यह नई अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था को लागू करने की दिशा में एक बड़ा कदम है। नरेंद्र मोदी सरकार जीएसटी को अगले साल एक अप्रैल से लागू करना चाहती है।
केजरीवाल सरकार को झटका, 21 संसदीय सचिवों की नियुक्ति रद
हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार के 21 संसदीय सचिवों की नियुक्ति को रद कर दिया है। हाई कोर्ट ने कहा कि यह नियुक्तियां उपराज्यपाल (एलजी) की अनुमति के बिना की गई थी, इसलिए नियुक्तियां अवैध है। साथ ही कोर्ट ने कहा कि एलजी चाहें तो 21 संसदीय सचिवों की नियुक्ति पर मंजूरी न लेने पर कार्रवाई कर सकते हैं।
आप कार्यकर्ता पर नौकरानी से दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी के आरोप
दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ने पर है। आप पार्टी के मंत्री संदीप कुमार का सेक्स सीडी कांड सामने आने से पार्टी के शर्मसार होने का सिलसिला आगे बढ़ते हुए पंजाब तक पहुंच गया है। पंजाब के संगरूर से पार्टी के ऑब्जर्वर (निरीक्षणकर्ता) विजय चौहान पर नौकरानी से दुष्कर्म का आरोप लगा है। खुद आप पार्टी के ही वॉलनटिअर्स ने इसका खुलासा किया है।
राहुल गांधी ने गोरखपुर में किया रोड शो
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को यूपी के गोरखपुर में रोड शो कर कांग्रेस की ताकत का प्रदर्शन किया। बता दें कि यूपी में राहुल की किसान यात्रा का आज दूसरा दिन है। राहुल गांधी ने गोरखपुर में आज बाबा राघव दास मेडिकल कालेज से निकलकर छात्रसंघ चौराहे से रोड शो शुरू किया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग पहुंचे।
तेजाब कांड में शहाबुद्दीन को मिली हाईकोर्ट से जमानत, जल्द आएंगे बाहर !
आरजेडी के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को पटना हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। तेजाब हत्याकांड के गवाह हत्या मामले में शाहबुद्दीन को बेल मिल गई है। इसके साथ ही यह कहा जा रहा है कि शहाबुद्दीन जल्द ही जेल से बाहर आएंगे।
गोवा में संघ विद्रोहियों ने 11 को अधिवेशन बुलाया
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से विद्रोह करके गोवा में समानांतर संगठन खड़ा करने वाले स्वयंसेवकों ने भविष्य का कार्यक्रम तय करने के लिए 11 सितंबर को अधिवेशन बुलाया है। समानांतर संगठन आरएसएस के प्रदेश प्रमुख (प्रांत संघचालक) पद से हटाए गए सुभाष वेलिंगकर के समर्थन में खड़ा हुआ है और वही उसके कर्ता-धर्ता हैं।
कश्मीर मुद्दे पर हुई सर्वदलीय बैठक, सभी पक्ष से बात हो, संप्रभुता से समझौता नहीं
जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय एवं राज्य सरकारों से सभी हितधारकों से बातचीत करने के लिए कहा लेकिन साथ ही जोर दिया कि राष्ट्रीय संप्रभुता के मुददे पर कोई समक्षौता नहीं हो सकता। केंद्रीय गह मंत्री राजनाथ सिंह के नेतत्व वाले प्रतिनिधिमंडल ने आज यहां बैठक की और गत चार एवं पांच सितंबर को कश्मीर की यात्रा के दौरान सिविल सोसाइटी, राजनीतिक दलों एवं सरकारी अधिकारियों के साथ हुई अपनी बातचीत के नतीजों पर चर्चा की।