Saturday, 30 April, 2016
राजनीति
नीतीश पीएम पद के सही उम्मीदवार : शरद पवार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार मानने वालों में अब एक नया नाम जुड़ गया है। अब एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने पहली बार खुलकर नीतीश की तारीफ की और कहा कि अगले लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सबसे योग्य चेहरा हैं।
सिद्धू ने की पीएम मोदी की तारीफ
क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। राज्यसभा में सदस्यता की शपथ लेने के बाद सिद्धू ने पीएम मोदी की तारिफ करते हुए उन्हें अपने जीवन का महान प्रेरणास्त्रोत बताया है।
हर धर्म के अपने रिवाज: मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को हाजी अली दरगाह में महिलाओं को प्रवेश के लिए भू-माता ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई की मुहिम पर कहा कि ‘‘हर धर्म के अपने रिवाज, उसमें हस्तक्षेप करना सही नहीं है’’।
हरियाणा: निकाय चुनाव 22 मई को होगा मतदान
हरियाणा राज्य चुनाव आयोग ने प्रदेश की 15 नगर परिषदों और 28 नगर पालिकाओं में 22 मई को मतदान कराने की घोषणा की है। इसके साथ ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। राज्य चुनाव आयुक्त राजीव शर्मा ने बृहस्पतिवार को आयोग के दफ्तर में प्रेस कान्फ्रेंस कर शेड्यूल जारी किया। नामांकन पत्र 5 मई से भरे जाएंगे। मतदान 22 मई को होगा। सिरसा नगर परिषद के आम चुनाव वोटर सूची में खामियां मिलने के कारण ऐन वक्त पर टाल दिए गए हैं।
आज़म खान ने PM नरेन्द्र मोदी पर साधा निशाना
उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता आज़म खान ने गंगा सफाई को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी,राज्यपाल और अमर सिंह पर जमकर निशाना साधा। बता दें कि नगर विकास मंत्री आज़म खान शाम शहर विधायक रुचि वीरा के आवास पर पहुंचे थे।
चीन के बढ़ते प्रभाव को संतुलित करने वाली अहम ताकत है भारत: अमरीकी सांसद
एशिया में चीन के बढ़ते क्षेत्रीय प्रभाव को संतुलित करने में भारत को एक अहम ताकत बताते हुए अमरीका के एक शीर्ष सांसद ने आेबामा प्रशासन से अपील की है कि वह नई दिल्ली के साथ अपने संबंधों को मजबूत करे । कांग्रेस सदस्य इलियट एंगेल ने कल कांग्रेस की सुनवाई के दौरान कहा, ‘‘रणनीतिक नजरिए से भारत एशिया में चीन के बढ़ते प्रभाव को संतुलित करने वाली एक अहम शक्ति है । उन्होंने दक्षिण चीन सागर और हिंद महासागर में नौवहन की स्वतंत्रता जैसे मुद्दों पर मुखरता बढ़ाई है ।
आडवाणी, जोशी और शांता कुमार को मिली संसदीय कमेटियों में जगह
पार्टी में दरकिनार कर दिए बुजुर्ग भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, शांता कुमार और मुरली मनमोहन जोशी को संसदीय पैनल का सदस्य बनाया गया है। आडवाणी और शांता कुमार को सार्वजनिक उपक्रम से संबंधित संसदीय कमेटी में शामिल किया गया है, जबकि मुरली मनोहर जोशी को आकलन कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है। दरअसल हाल में तीन संसदीय पैनलों का पुनर्गठन किया है।
मैंनें कोई गलत काम नहीं किया और न ही कुछ छुपाया हैः सोनिया गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इटली की कंपनी अगस्तावेस्टलैंड फिनमैकेनिका से हेलीकॉप्टर सौदे में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए अपनी सफाई दी है। उन्होंने साफ कहा है कि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है और न ही कोई चीज छुपाई है। सोनिया गांधी का कहना है कि मामले में सारे आरोप गलत हैं।
कार्रवाई के खिलाफ कन्हैया और उमर की भूख हड़ताल
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की दंडात्मक कार्रवाई को निष्प्रभावी करने की मांग करते हुए विश्वविद्यालय के छात्रों ने आज से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी। नौ फरवरी की विवादास्पद घटना को लेकर जेएनयू ने कुछ छात्रों पर दंडात्मक कार्रवाई की है।
खतरे में पड़ने वाले अकेले संदेश वाहक नहीं हैं पत्रकार: गोयल
मीडियाकर्मियों पर हमलों की शिकायतों की पृष्ठभूमि में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि पत्रकार अकेले ऐसे संदेशवाहक नहीं हैं, जिन्हें निशाना बनाया जा रहा है। अब समय आ गया है कि सभी पक्षकार अपनी-अपनी भूमिकाओं पर विचार करें।
धमकी के बीच आज हाजी अली दरगाह जाएगी भूमाता ब्रिगेड
पहले हिन्दूक मंदिरों में प्रवेश को लेकर आंदोलन करने वाली भूमाता ब्रिगेड की प्रमुख तृप्ति देसाई गुरुवार को मुंबई स्थिति हाजी अली दरगाह जाने के लिए तैयार है। भूमाता ब्रिगेड ने हाजी अली में महिलाओं के प्रवेश की मांग लेकर शांति पूर्वक प्रदर्शन करने का एलान किया
ओवैसी को था जवाब : रामदेव
योगगुरु रामदेव अपनी इस विवादास्पद टिप्पणी से पलटते दिखे कि वह ‘भारत माता की जय’ बोलने से इन्कार करने वाले लोगों का ‘सिर कलम’ कर देते और कहा कि वह महज ए.आई.एम.आई.एम. प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के इस बयान पर जवाब दे रहे थे कि उनकी गर्दन पर चाकू भी रख दिया जाए तो भी वह यह नारा नहीं लगाएंगे।
उत्तराखंड राष्ट्रपति शासन मामले पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
उत्तराखंड में लगे राष्ट्रपति शासन के मुद्दे पर आज होगी सुनवाई। 21 अप्रैल को हाईकोर्ट ने सूबे से राष्ट्रपति शासन हटाने का हुक्म दिया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी थी।
दिव्यांग ने तेलंगाना सचिवालय में काटी अपनी जीभ
कथित तौर पर सरकारी योजना के तहत पेंशन की मांग के आवेदन के लिए अधिकारियों की उदासीनता से नाराज एक 48 साल के हैंडीकैप आदमी ने मंगलवार को तेलंगाना सचिवालय में अपने ही जीभ काट ली।राजा चारी जिसने पेंशन के लिए आवेदन किया था
अगस्टा वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद घोटाला: आज संसद में कांग्रेस को घेरेगी बीजेपी
बीजेपी ने वीवीआईपी लोगों के लिए विशेष हेलीकॉप्टरों की खरीद के लिए अगस्ता वेस्टलैंड के साथ 3600 करोड़ के सौदे को संसद में जोरशोर से उठाने और इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को निशाने पर लेने का फैसला किया है। आज सुब्रह्मण्यम स्वामी ये मुद्दा राज्यसभा में उठाएंगे जबकि लोकसभा में भाजपा की मीनाक्षी लेखी इस पर बहस करने की मांग करेंगी।
अमिताभ बच्चन के बारे में अमर सिंह ने दिया ऐसा बयान
समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता तथा पूर्व राज्य सभा सदस्य अमर सिंह का कहना है कि बॉलीवुड शहंशाह असल जिंदगी में काफी डरपोक किस्म के इंसान हैं।एक रेडियो इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि फिल्मी परदे पर एंग्री यंग मैन की छवि रखने वाले अमिताभ दअसल, कानून से बहुत ज्यादा डरते हैं।
लोकसभा में उठा इशरत जहां मुद्दा- BJP नेता बोले, आतंकवादी को क्यों बताया शहीद?
धार्मिक स्वतंत्रता की आजादी को लेकर देश में पिछले कुछ समय से छिड़ी बहस के बीच केंद्र सरकार ने आज कहा कि हर धर्म के लोगों को अपने धर्म को चलाने की आजादी है। लोकसभा में ‘सिख गुरूद्वारा संशोधन विधेयक 2016’ पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए
मायावती का काली मां के रूप में आया पोस्टर
संसद में रोहित वेमुला को लेकर बीएसपी सुप्रीमो और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच तीखी तकरार देखी गई थी इसके बाद ये दोनों नेता एक बार फिर एक साथ चर्चे में हैं। इस बार दोनों एक पोस्टर के कारण चर्चे में है।
3.40 करोड़ तक घट गई जयललिता की संपत्ति
अन्नाद्रमुक सुप्रीमो और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने उनके पास 113.73 करोड़ रुपए की संपत्ति होने की घोषणा की। ये संपत्ति पिछले साल की उनकी घोषित संपत्ति से 3.40 करोड़ कम है।
कई सांसदों ने तोड़ा नियम, केजरी को बताया मनोरोगी
दिल्ली में सोमवार से शुरू हुए संसद सत्र में सांसदों के लिए चलाई गई दिल्ली सरकार की स्पेशल बसें खाली रही। इक्का-दुक्का सांसद को छोड़ कोई सांसद इस बस के ज़रिये संसद पहुंचता नहीं दिखा।
केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एम्स में भर्ती
केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को देर रात एम्स में भर्ती कराया गया, जहां कार्डियोलॉजी के विशषेज्ञ डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। एम्स प्रशासन के अनुसार, उनके स्वास्थ्य में सुधार है और हालत स्थिर बनी हुई है।
दिल्ली ही देश है, इस भ्रम से बाहर आना चाहिए- पीएम नरेंद्र मोदी
रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के दौरे पर हैं। जमशेदरपुर में पीएम ने एक पावर प्लांट का शिलान्यास किया और अब वह ग्राम सभा को संबोधित कर रहे हैं। इस अवसर पर मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी कहते थे कि भारत गांव में बसता है लेकिन हम देख सकते हैं कि शहर और ग्राम के बीच दूरी बढ़ती जा रही है।
नीतीश जैसा कलाकार दुनिया में नहीं
केंद्रीय खाद्य एवं जनवितरण मंत्री रामविलास पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘संघ मुक्त’ भारत का आह्वान करने और बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू को लेकर देश के अन्य भागों में छेडे जाने वाले नागरिक अभियान में भाग लेने की घोषणा पर उन पर प्रहार किया और कहा कि उनके जैसा ‘कलाकार’ तो उन्होंने दुनिया में देखा ही, कलाकारी कोई सीखे तो उनसे सीखे।
महिलाओं की भागीदारी से सफल होगा पंचायती राज का सपनाः मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'ग्रामोदय भारत उदय' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जमशेदपुर में कहा कि सामान्य रूप से पंचायती राज दिवस दिल्ली में विज्ञान भवन में हुआ करता था, कुछ प्रतिनिधि आते थे, यही परंपरा चलती थी। उन्होंने कहा, 'हमने प्रयास किया कि देश बहुत बड़ा है, दिल्ली ही देश है, इस भ्रम से बाहर आना चाहिए।
बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव बने मुख्यमंत्री ! भोजपुरी फिल्म में
राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे और सूबे के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव बहुत जल्द मुख्यमंत्री के भूमिका में नजर आयेंगे। दरअसल, स्वास्थ्य मंत्री ने सियासत के साथ-साथ अभिनय की दुनिया में भी कदम रख दिया है। आने वाली भोजपुरी फिल्म 'अपहरण उद्योग' में तेज प्रताप मुख्यमंत्री का किरदार निभा रहे हैं।
डीयू छात्रों को ऑनलाइन मिलेंगे सर्टिफिकेट
दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया की राह पर एक और कदम बढ़ा दिया है। प्रमाणपत्र लेने के लिए छात्रों को अब न तो भागदौड़ करनी पड़ेगी और न ही लंबी कतार में खड़ा होकर इंतजार करना पड़ेगा।
जून में कनाडा दौरे पर जा सकती हैं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कनाडा के साथ भारत के द्विपक्षीय आर्थिक एवं सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत बनाने के लिए जून में वहां की यात्रा पर जाएंगी। कनाडा में भारत के उच्चायुक्त विष्णु प्रकाश ने एक कार्यक्रम के दौरान बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए जून में कनाडा की यात्रा पर आएंगी।
आप नौकरी नहीं सेवा कर रहे हैं: पीएम मोदी
दसवें सिविल सर्विस डे के अवसर पर पीएम मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन में देश भर के अफसरों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान अफसरों को उत्साहवर्द्धन किया और कहा कि मुझे आज तक अपने जीवन में कभी किसी अफसर को ढांटने की जरूरत नहीं पड़ी है।
मोदी में है मुसलमानों की तकदीर बदलने का दम: हाशिम अंसारी
बाबरी मस्जिद के मुख्य मुद्दई हाशिम अंसारी ने कहा है कि आजादी के बाद नरेन्द्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री देश और देशवासियों के लिए समर्पित सोच रखने वाला दूसरा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश के अब तक के सबसे अच्छे नेता हैं। अंसारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्रह मोदी को अयोध्या आने का न्योेता दिया और कहा कि वे उनका फूलों से भव्य स्वागत करेंगे।
जमशेदपुर में पीएम की रैली से पहले JMM समर्थकों का उत्पात
झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने राज्य सरकार की नई अधिवास नीति के विरोध में रविवार को दिन भर के बंद का आह्वान किया है। कुछ इलाकों में हिंसा की छिटपुट खबरें हैं।
न्याकयपालिका पर बोलते हुए पीएम के सामने भावुक हुए चीफ जस्टिस ठाकुर
देश के चीफ जस्ि तेस टीएस ठाकुर रविवार को मुख्यमंत्रियों और हाइकोर्ट के मुख्य न्यायधीशों की संयुक्त कॉन्फ्रेंस में न्याकयपालिका पर बढ़ते हुए बोझ पर बालते हुए पीएम मोदी के सामने ही भावुक हो गए। अपनी भावुक अपील में उन्हों ने पीएम से न्या यपालिका की स्थिति सुधारने के लिए कहा जिसके बाद पीएम बाध्यी होकर उठे और उन्हों ने समारोह में संबोधि‍त करते हुए आश्वाासन दिया।
बाथरूम में छिपा कर रखे थे 20 लाख रुपये, छापों से हड़कंप
शनिवार सुबह शासकीय अधिकारियों के यहां पड़े एंटी करप्शन ब्यूरो के ताबड़तोड़ छापों से हड़कंप मच गया। मूलतः दो शिक्षकों और एक फूड आफिसर के घर पड़े इन छापों से जितनी अथाह संपत्ति मिली है, वह बताती है कि प्रदेश
बाबू लाल गौर का मामला अमित शाह के पास पहुंचा
महिला से कथित छेड़खानी के बाद फिर विवादों में आए प्रदेश के गृह मंत्री बाबूलाल गौर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पार्टी नेता हालांकि खुलेआम कुछ भी कहने से बच रहे हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि संगठन उन्हें बख्शने के मूड में नहीं हैं। पार्टी की सख्ती देखते हुए गौर भी सकते में हैं।
लालू-मुलायम के बीच साधु की भी रिश्तेदारी
यूं तो नए रिश्तों से दिलों की दूरियां मिट जाती हैं और दिमाग अपनी जगह काम करता रहता है। सियासत का रंग ही कुछ ऐसा है। एक साल से भी कम समय में लालू के कुनबे की दूसरी बेटी है, जो मुलायम सिंह यादव के परिवार में ब्याही जानेवाली हैं। दिल मिल रहे हैं, लेकिन दिमाग पर सियासत हावी है।
राज्यसभा में बढ़ी भाजपा की ताकत, 6 सदस्य मनोनीत!
मोदी सरकार द्वारा राज्यसभा में अपने वजूद को बढ़ाने के लिए की जा रही कवायद में पांच रिक्त मनोनीत सीटों पर जिन नामों की संतुति की थी, उन्हें उच्च सदन के लिए नामित कर लिया गया है। इन सदस्यों के मनोयन को सत्तापक्ष की ताकत के रूप में देखा जा रहा है।
दुनिया की 100 प्रभावशाली हस्तियों में पीएम मोदी का नाम नहीं
टाइम मैगजीन की दुनिया में 100 प्रभावशाली हस्तियों की सूची में रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन, टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और गूगल के सीईओ सुदंर पिचई शामिल हैं। लेकिन हैरानी की बात ये है कि इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम नहीं है।
स्वामी सिद्धू को राज्यसभा भेजेगी सरकार
भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू जल्द ही राज्यसभा में भेजे जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार राज्यसभा में नॉमिनेशन के जरिए भेजे जाने वाले सदस्यों के लिए इनके नाम आगे बढ़ाने की तैयारी कर रही है।
नहीं बढ़ेंगे दाल के दाम, सरकार ने दिया भरोसा
केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने गुरुवार को कहा कि इस साल दाल की कीमत में बढोतरी नहीं होने देने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि इसके लिए पहली बार बफर स्टाक तैयार किया गया है।
100 प्रभावशाली हस्तियों में राजन, सानिया, प्रियंका शामिल: टाइम
टाइम मैगजीन की दुनिया में 100 प्रभावशाली हस्तियों की सूची में रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन, टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, गूगल के सीईओ सुदंर पिचई और फ्लिपकार्ट के संस्थापक बिन्नी बंसल तथा सचिन बंसल शामिल हैं।
केंद्र के थोपे शासन को कोर्ट ने कचरे की टोकरी में फेंका
केंद्र और महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने एक बार फिर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। उत्तराखंड हाई कोर्ट द्वारा कल सुनाए गए फैसले के बाद शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के जरिए केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए लिखा है, 'खुद को न्यायप्रिय और कानून पंडित कहलाने वाली केंद्र सरकार द्वारा लादे गए शासन को कचरे की टोकरी में फेंक दिया है। संविधान 345 का आधार लेते हुए केंद्र द्वारा की गई कार्रवाई पूर्वाग्रह से दूषित थी।'
राजा का फैसला नहीं राष्ट्रपति का आदेश
उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन के खिलाफ नैनीताल हाई कोर्ट में दायर याचिका पर बुधवार को काफी गरमागरम बहस हुई। जजों की बेंच ने कहा कि 'राष्ट्रपति भी गलती कर सकते है।' केंद्र सरकार की यह दलील कि राष्ट्रपति के फैसले पर कोर्ट को दखल देने का अधिकार नहीं है? कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि राष्ट्रपति का आदेश राजा का फैसला नहीं है। इसकी समीक्षा हो सकती है।
आरएसएस का सदस्य निकला लालू यादव का 'फेसबुक' हैकर
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का फेसबुक हैकर अब पुलिस की गिरफ्त में है। इंजीनियरिंग का एक छात्र दिव्यांशु ने यह कारनामा किया था। पुलिस ने आर्थिक अनुसंधान इकाई के सहयोग से चिन्हित करने के बाद आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
राष्ट्रपति के कार्यक्रम से दूर रहे उप्र के CM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के कुछ दिन बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जाहिरा तौर पर तथा नोएडा अपशुकन के कारण राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के समारोह से भी दूर रहे। यह पांचवां मौका था जब अखिलेश ने नोएडा जाने से परहेज किया। राष्ट्रपति ने ग्रेटर नोएडा में दूसरे ग्लोबल एग्जीबिशन आन सर्विसेज (जीईएस) का उद्घाटन किया।
श्रीनगर में एक हजार तिरंगा झंडा फहराएंगे आबेदीन
अजमेर स्थित विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती दरगाह के दीवान जेनुएल आबेदीन यहां के खादिम पीर नसीम मियां चिश्ती की अगुवाई में कश्मीर में एक हजार तिरंगा झंडा फहराएंगे।
नीतीश के सियासी तरकश का ब्रह्मास्त्र बनी शराबबंदी
उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से लेकर 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव तक बिहार की पूर्ण शराबबंदी बड़ा मुद्दा बनेगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसी मुद्दे पर 15 मई को लखनऊ में अनौपचारिक तौर पर 'मिशन उत्तर प्रदेश' का बिगुल फूकेंगे। वह लोकसभा चुनाव से पहले देशभर में इसे चुनावी एजेंडे के तौर पर स्थापित कर देना चाहते हैं।
नक्सलियों का निशाना बने मुरली की मंत्री ने कराई शादी
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बीजापुर के भैरमगढ़ में नक्सलियों का निशाना बने मुरली कृष्ण नायडू की शादी वन मंत्री महेश गागड़ा ने कराई। भारतीय जनता युवा मोर्चा के बीजापुर जिलाध्यक्ष मुरली की शादी मंगलवार को मंत्री के शंकर नगर स्थित
दो साल बाद दोपहिया पर भी लागू होगा ऑड-ईवनः केजरीवाल
दिल्ली में हर माह ऑड-ईवन योजना लागू करने की तैयारी में जुटी सरकार दो साल बाद दोपहिया वाहनों पर भी इसे लागू करेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि अभी हम सार्वजनिक परिवहन सेवा के मोर्चे पर मजबूत नहीं है, इसलिए यह निर्णय नहीं ले सकते हैं लेकिन अगले दो साल में हम इस स्थिति में होंगे।
शरत मामला में चिदंबरम ने पहले हलफनामे को दी थी मंजूरीः BJP
अपने राजनीतिक हित साधने के लिए तत्कालीन संप्रग सरकार पर राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाते हुए भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पूर्व केन्द्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम यह गलत दावा कर रहे हें कि उन्हें पहले हलफनामे के बारे में मालूम नहीं था।
ऑड-इवन योजना से कितना घटा प्रदूषण, बताए सीपीसीबी : एनजीटी
राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने मंगलवार को केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) से राजधानी दिल्ली में ऑड-इवन योजना के दूसरे चरण के दौरान स्वतंत्र रूप से वायु गुणवत्ता की निगरानी और इसके आंकड़े एकत्रित करने को कहा है।
दिल्ली सरकार ने तिहाड़ डीजी को नियुक्त किया
दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल नजीब जंग में एक बार फिर टकराव की स्थित बन गई है। हाल ही में दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी जेके शर्मा को तिहाड़ जेल का महानिदेशक नियुक्त कर दिया।